तीर्थ नगरी गढ़मुक्तेश्वर का होगा विकास ,डे़ंगू से करें बचाव – ब्रजेश पाठक

हापुड़।
उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि गढ़मुक्तेश्वर तीर्थ नगरी का विकास करवाया जायेगा । सरकार इस कार्तिक मेलें को ऐतिहासिक बनानें में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

पाठक रविवार देर शाम गढ़मुक्तेश्वर गंगा मेलें में अधिकारियों व कार्यकत्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य की दृष्टि से भी हमें बहुत सचेत रहना है डेंगू बहुत तेजी से पैर पसार रहा है हमें प्रयास करना है कि डेंगू का कोई केस ना मिले। मेले में एंटी लारवा का छिड़काव कराते रहें ,कीटनाशक दवाइयों की उपलब्धता रहे l श्रद्धालुओं को मेले में निशुल्क दवाइयां उपलब्ध हो मेले के प्रत्येक चिकित्सालय पर चिकित्सक तैनात रहे जनपद के सभी हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर पर दवाइयों की उपलब्धता व सी एच ओ तैनात रहे हर ब्लॉक वह मुख्यालय पर संजीवनी के होल्डिंग लगे जिले का कोई भी व्यक्ति आयुष्मान कार्ड से अछूता ना रहे। अस्पतालों पर डिस्प्ले लगवाए जाएं।

बैठक में डिप्टी सीएम ने कहा कि यह पौराणिक मेला है अधिकारी सुरक्षा से समझौता न करें, कोई भी संदिग्ध व्यक्ति मेला परिसर में घूमता हुआ ना दिखाई दे । कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था मजबूत होनी चाहिए । पुलिस श्रद्धालुओं को सुरक्षा भी प्रदान करें।

उपमुख्यमंत्री ने मेले के गेट का फीता काटकर शुभारंभ किया और जिला प्रशासन द्वारा लगाई गई कृषि प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया

Exit mobile version