न्यूज चैनल का पत्रकार बन निवेश के नाम पर 14 लाख रुपए की ठगी, एफआईआर दर्ज

न्यूज चैनल का पत्रकार बन निवेश के नाम पर 14 लाख रुपए की ठगी, एफआईआर दर्ज

हापुड़। थाना बहादुरगढ़ क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति ने अपने आपको एक न्यूज चैनल का पत्रकार बताकर गंगा रिवर प्रोजेक्ट में निवेश कराने के नाम पर 14 लाख रुपये ठगी की एफआईआर दर्ज करवाई गई है।

जानकारी के अनुसार बहादुरगढ़ क्षेत्र के सदरपुर निवासी ही रविंद्र सिंह के घर पर एक व्यक्ति का आना-जाना था। वहां उसकी भी मुलाकात हो गई। आरोपी ने अपना नाम विवेकानंद बताया। जिसने बताया कि वह न्यूज चैनल में काम करता है।

आरोपी ने उसकी मुलाकात जनपद मिर्जापुर के गांव बंजारी कला निवासी प्रमोद कुमार सिंह से कराई। जिन्होंने बताया कि उसने पास गंगा रिवर प्रोजेक्ट और शुगर केन क्लस्टर से संबंधित एक बड़े निवेश की योजना है। जिसके लिए वह वर्ल्ड बैंक और गुजरात इंडस्ट्रियल डवलपमेंट एसोसिएशन के माध्यम से उसे पैसे दिला सकते हैं। आरोपियों ने इस निवेश से मोटे मुनाफे का लालच देकर उसे अपने जाल में फंसा लिया।

जिसके बाद आरोपियों ने कई लोगों के खाते में 14 लाख रुपये जमा करा लिए। उसे विश्वास दिलाने के लिए आरोपियों ने रुपयों के लेन-देन के बाबत नोटरी शपथ पत्र भी तैयार कराया। जिसके बाद से आरोपियों से उसका कोई संपर्क नहीं हो सका है। पीड़ित का कहना है कि इस बारे में उसने थाने में तहरीर दी, लेकिन कार्रवाई नहीं हो पाने के कारण उसे एसपी कार्यालय में शिकायत दर्ज करानी पड़ी।

सीओ वरुण मिश्रा ने बताया कि एसपी के निर्देश पर आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 406 धोखाधड़ी और अमानत में खयानत के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच कराते हुए आरोपियों की तलाश शुरू करा दी गई है।

Exit mobile version