हरियाली तीज पर महिलाओं और बच्चों ने दी ऑनलाइन रंगारंग कार्यक्रम की मनमोहक प्रस्तुति

नयी दिल्ली(अमित अग्रवाल)।

हरियाली तीज उत्सव पर महिलाओं व बच्चों ने कविता,भंजनों,नृत्य,गीत के माध्यम से ऑनलाइन अपनी मनमोहक प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया।
शिक्षाविद् डॉ. सपना बंसल ने कहा कि ऑनलाइन के माध्यम से हम सभी अपने तीज के त्योहार को भी मना पाए और कोविड-19 से अपने आप को बचा भी पाए।
इस कार्यक्रम में भारत विकास परिषद वैशाली निवेदिता, वैश्य परिवार और व्यापार, हिंदू युवा वाहिनी, उजाला समिति, अखिल भारतीय ध्यान योग संस्थान आदि इन सभी संस्थाओं से लोगों ने पार्टिसिपेट किया।
तीज के शुभ अवसर पर हिंदू वाहिनी से सीमा गोयल समाज सेविका, शिक्षाविद डॉo सपना बंसल , उजाला सामाजिक सेवा समिति से डॉo नीलम शर्मा , भारत विकास परिषद से रमा गुप्ता और पूनम गोयल द्वारा ऑनलाइन सांझा तीज उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। तीज के शुभ अवसर पर महिलाओं व छोटे-छोटे बच्चों ने भी रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का फेसबुक पर लाइव टेलीकास्ट किया गया।
समाजसेवी शिक्षाविद डॉ नीलम शर्मा ने भजन प्रस्तुत किया, तनीषा ने शानदार नृत्य, मधु ने मल्हार तो राधिका ने नृत्य प्रस्तुत किया, रीना त्यागी ने डांस, प्रीति गर्ग ने सावन पर कविता, रमा गुप्ता एवं उनकी बहू द्वारा ससुराल गेंदा फूल पर नृत्य प्रस्तुति, परी ने नृत्य, मधु त्यागी ने गीत, सीमा गोयल , भावना गुप्ता , परी गुप्ता, धानवी गोयल, पीहू अग्रवाल, रमा गुप्ता , बेबी शानू, कौशिकी बेबी सभी ने नृत्य प्रस्तुति कर सभी का मन मोह लिया और भाविनी एवं तनीषा ने राधा कृष्ण नृत्य प्रस्तुत किया।
दीया दिशा भट्टाचार्य ने बंगाली मां और भक्तों के ऊपर नाटिका प्रस्तुत की। किरण श्रीवास्तव ने सावन की भोजपुरी कजरी, सुनील और उनकी पत्नी नीरा ने गीत प्रस्तुत किया तथा सागर गुप्ता ने गिटार पर गीत प्रस्तुत कर कर सब का दिल मोह लिया।
निशा त्यागी ने कविता, मंजू , प्रीति गर्ग , रितु गुप्ता ने सावन पर गीत सभी ने हरे रंग की साड़ियां चूड़ियां मेहंदी सोलह सिंगार कर रखा था।
कार्यक्रम का संचालन कुशल संचालिका सीमा गोयल और डॉo सपना बंसल , पूनम गोयल द्वारा किया गया। सभी की प्रस्तुति ने तीज के इस शुभ अवसर पर हजार चांद लगा दीये। ऐसा लग रहा था कि लाइव टेलीकास्ट नहीं हम सब एक दूसरे के साथ मिलकर ही यह त्योहार बना रहे हैं।
डॉ मधु पोद्दार ने एक गीत सुनाए सभी ने प्रोग्राम की भरपूर प्रशंसा की। हम सब अपने त्यौहार इसी तरीके से ऑनलाइन मनाते रहेंगे। जब तक सब कुछ ठीक-ठाक नहीं हो जाता।
कार्यक्रम में लगभग 125 पार्टिसिपेंट्स ने भाग लिया तथा फेसबुक पर 1800 लोगों ने फॉलो किया। कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन डॉ पूनम सिंह ने दिया

Exit mobile version