सड़कों पर पटाखें छोड़कर डरानें वाली 89 बुलेट के काटे चालान,29बुलेट हुई सीज


हापुड़।

जनपद में सड़कों पर तेजगति से वाहन चलाने व तेज आवाज में पटाखें छुड़ाने वालें वाहनों के विरुद्ध अभियान चलाते हुए हापुड़ पुलिस ने 89 बुलेट के चालान व 29 बुलेट सीज की।

एएसपी मुकेश मिश्रा ने बताया कि जनपद में यातायात नियमों का उल्लंघन कर सार्वजनिक स्थानों पर बुलेट मोटर साइकिल के सालेन्सर से पटाखे की आवाज निकालने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध चलाये गये ऑपरेशन पटाखा अभियान के तहत जनपद में वाहन चेकिंग अभियान चलाकर यातायात के नियमों का उल्लंघन कर बुलेट मोटर साइकिल के सालेन्सर से पटाखे की आवाज निकालने वाले व यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालें 89 वाहनों के चालान व 29 वाहनों को सीज किया गया।

उन्होंने बताया कि पिछले कुछ समय से देखने को मिल रहा है कि युवक बुलेट मोटरसाइकिल पर पटाखे मारते हैं। जिसकी आवाज भी ऐसी आती है कि मानों कहीं पट गन फायर हो गया हो। जिससे कई बार सड़क पर चलने वाले अन्य वाहन चालक भी सहम जाते हैं। ऐसे में हादसे होने का डर बना रहता है। उन्होंने बताया कि ऐसी प्रतिक्रिया करने वाले बुलेट मोटरसाइकिल सवारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि हापुड़ पुलिस द्वारा पटाखे की आवाज निकालने वाली बुलेट मोटरसाइकिल चालकों व सार्वजनिक जगह पर असुरक्षित वाहन चलाने व दूसरों के जीवन को खतरे में डालने के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही पुलिस मोटरसाइकिल में पटाखा बजाने वाले विशेष उपकरण लगाने का काम करने वाले मिस्त्रियों की पहचान कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई सुनिश्चित करेगी। जिसको लेकर पूरे जनपद में ऑपरेशन पटाखा अभियान चलाया गया है।

Exit mobile version