विश्व के 11 देशों में 4 लाख 37 हजार किलोमीटर की पदयात्रा कर हापुड़ के एस एस वी इंटर कॉलेज पहुंची पर्वतारोही एण्ड गिनिजेज बुक होल्डर्स की टीम ने किया छात्रों का मार्गदर्शन

हापुड़। एस.एस.वी. इंटर कॉलेज हापुड़ में डेंजर्स एडवेंचर्स अंतर्वेद स्पोर्ट्स लांगेस्ट वर्ल्ड टूर बाई ऑन फुट जर्नी पर्वतारोही एण्ड गिनिजेज बुक, लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर के सदस्य पहुँचे। जिनमें गोविन्दा नन्द, जितेन्द्र प्रताप, महेन्द्र प्रताप एवं निश्चल मौर्य उपस्थित थे।

पर्वतारोही के सदस्यों ने बताया कि हमारी टीम द्वारा अब तक विश्व के 11 देशों में 4 लाख 37 हजार किलोमीटर की पदयात्रा पूरी की जा चुकी है। यह यात्रा हमारी विश्वशांति के लिए की जा रही है। इस विश्वशांति पदयात्रा के दौरान अब तक हमारे द्वारा 14 लाख 50 हजार वृक्षारोपण भी कराया जा चुका है।

टीम के सदस्यों ने विद्यालय के छात्रों को पर्यावरण संरक्षण के लिए अधिक से अधिक पौधों को लगाना चाहिए। दोपहिया वाहनों को चलाते समय हेलमेट लगाना एवं चार पहिया वाहनों पर सीट बेल्ट का उपयोग करना चाहिए। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ भारत को स्वर्ग बनाओ। प्लास्टिक का उपयोग अपने घरों से हटाए तथा अपने परिवार और पशुओं को बीमारी से बचाए। बाजार से सामान लाना है घर से कपड़े का थैला ले कर जाना है। आदि संदेशो से छात्रों को प्रेरित किया।

विद्यालय के प्रधानाचार्य विजय कुमार गर्ग ने उपस्थित अतिथियों के द्वारा दिए गए ज्ञानवर्धक संदेशों को छात्रों के द्वारा आत्मसात करने का आह्वान किया।

इस अवसर पर विद्यालय के वरिष्ठ प्रवक्ता वी. डी. शर्मा, सोमेन्द्र सिंह, कृष्ण पाल, स्काउट गाइड के प्रभारी भारत भूषण वत्स सहित समस्त विद्यालय परिवार उपस्थित थे।

Exit mobile version