fbpx
NewsPilkhuwaUttar Pradesh

बिल्डर पर लगाया 8.40 लाख ठगी का आरोप

पिलखुवा। बिल्डर्स और उसके साथियों द्वारा फर्जी कंपनी के नाम से प्लॉट बेचकर 8.40 लाख रुपये हड़पने के मामले में पुलिस ने एडीजी एंटी करप्शन लखनऊ के आदेश पर वर्दाह बिल्डर्स प्राइवेट लि0 कंपनी के डायरेक्टर और उसके दो साथियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

गाजियाबाद के गोविंदपुरम निवासी बनारसी दास ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि वह भारत संचार निगम लिमिटेड के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर के पद से 30 जून 2013 को सेवानिवृत्त हुए थे। उन्होंने 2014 में वर्दाह बिल्डर्स द्वारा गाजियाबाद-हापुड़ मार्ग पर आशियाना नाम की कॉलोनी में तीन प्लॉट बुक किए थे। उन्होंने पत्नी शशी प्रभा के नाम से प्लॉट बुक कराकर 8.40 लाख का भुगतान तीन चेकों के माध्यम से किया था।

समय पर प्लॉट नहीं मिलने पर जानकारी की गई तो पता चला कि कंपनी को बंद कर दिया गया है, जो जमीन आशियाना एन्कलेव के लिए दिखाई गई थी वह भी किसानों ने वापस ले ली है। उनके द्वारा मामले की शिकायत पुलिस से की गई। आरोप है कि पुलिस और बिल्डरों की सांठगांठ होने के कारण कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके उपरांत पीडि़त ने एडीजी एंटी करप्शन से गुहार लगाई।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार पांडेय ने बताया कि बनारसीदास की तहरीर पर वर्दाह बिल्डर्स कंपनी के निदेशक बिलाल अली, मुशर्रफ अली और आरिफ खान के खिलाफ धोखाधड़ी करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की गई है। साक्ष्यों के आधार पर आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page