fbpx
HapurNewsUttar Pradesh

दो रेलवे क्रॉसिंगों पर 4 करोड़ की लागत से बनेंगे अंडरपास

हापुड़। नगर में दो रेलवे क्रॉसिंग पर जल्द ही अंडरपास का निर्माण होगा। लगभग 4 करोड़ की लागत से मेरठ रोड स्थित फाटक संख्या-41 पर 2 मई से और फाटक संख्या-38 पर भी 4 मई से अंडरपास बनाने का कार्य शुरू हो जायेगा। अंडरपास बनने से लोगों को फाटक खुलने का इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाने और दुर्घटनाओं को रोकने के लिए रेलवे द्वारा रेलवे क्रॉसिंग पर अंडरपास बनाए जा रहे हैं। वर्तमान में ट्रेन या मालगाड़ी आने पर फाटक बंद कर दिया जाता है। इससे वाहन चालकों को काफी देर तक फाटक खुलने का इंतजार करना पड़ता है। कई बार जल्दबाजी में लोगग बंद फाटक से ही गुजरने की कोशिश करते हैं, जिससे हादसा होने की संभावना बनी रहती है।

इस स्थिति से निपटने के लिए रेलवे प्रशासन फाटक पर अंडरपास बना रहा है। मेरठ रोड स्थित मेरठ-खुर्जा फाटक संख्या-41 व एलएन रोड स्थित फाटक संख्या-38 पर अंडरपास का निर्माण मई के प्रथम सप्ताह से प्रारंभ हो जायेगा। हालांकि इस लाइन पर मालगाड़ी व ट्रेनों की संख्या सीमित होने से अभी समस्या विकराल नहीं है। लेकिन भविष्य में यातायात बढ़ने की संभावना को देखते हुए रेलवे ने अंडरपास बनाने की योजना बनाई है।

मेरठ रोड स्थित फाटक संख्या-41 पर एक मई से वाहनों का आवागमन बंद कर 2 मई से अंडरपास बनाने का कार्य शुरू हो जायेगा। इस दौरान वाहनों को फ्लाईओवर से निकाला जायेगा। जबकि एलएन रोड स्थित फाटक संख्या-38 पर 4 मई से निर्माण कार्य शुरू हो जायेगा। यहां अंडरपास रेलवे क्रॉसिंग के बराबर में बनेगा, इसलिए अंडरपास बनने तक फाटक से वाहनों का आवागमन चालू रहेगा। – वीके त्यागी, कार्य निरीक्षक

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page