fbpx
News

सांसद दानिश अली ने अधिवक्ताओं से निभाया वादा किया पूरा,डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के निर्माण की धनराशि का मामला लोकसभा में उठाया,वकील़ों ने किया स्वागत

हापुड़ (अमित अग्रवाल मुन्ना )।

हापुड़ बार एसोशिएशन द्वारा डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के निर्माण के लिए धनराशि आंवटित करनें को लेकर चलाए जा रहे अभियान के तहत वकीलों के आग्रह पर मंगलवार को गढ़मुक्तेश्वर अमरोहा सांसद ने अपना वादा निभाते हुए इस मामलें में लोकसभा में उठाया और सरकार से धनराशि आंवटन की मांग की। जिसका आज अधिवक्ताओं ने स्वागत किया।

जानकारी के अनुसार हापुड़ जनपद में वर्ष 2015 में जिला न्यायालय की स्थापना की गयी थी वर्तमान में जनपद हापुड़ में जिला न्यायालय पुराने मुंसिफ न्यायालय में चल रहा है। उक्त मुंसिफ न्यायालय में पूर्व में केवल सात कोर्ट की बैठने की व्यवस्था थी लेकिन हापुड़ बार एसोसिएशन हापुड़ के सहयोग से दुर्गम स्थितियो में वर्तमान में उक्त स्थान पर करीब 18 न्यायालय न्यायिक कार्य कर रहे हैं। तथा हापुड़ शहर के भिन्न-भिन्न कोनो पर भी किराये के भवन में न्यायालय चल रहे हैं। न्यायिक कार्य के लिये आवागमन के दौरान अधिवक्ताओं के साथ कई भीषण रोड एक्सीडेन्ट भी हो चुके हैं। 11 वर्ष के उपरान्त भी जिला हापुड़ में नया जिला न्यायालय भवन नहीं बनपाया है। जो केन्द्र सरकार की “सुलभ सस्ता न्याय आपके द्वार की योजना के विपरीत है।

हापुड़ बार एसोशिएशन के अध्यक्ष चौ. अजीत सिंह व सचिव रविन्द्र निमेष ने बताया कि सरकार द्वारा जमीन आंवटन होनें के बावजूद भी सरकार ने निर्माण के लिए अभी तक धनराशि जारी नहीं की है। जिसके लिए वे विगत् नौ दिन से धरनें प्रदर्शन कर रहे हैं। इस मामलें में अधिवक्ताओं ने जनपद में डिस्ट्रिक्ट कोर्ट की स्थापना के लिए बसपा सांसद कुवंर दानिश अली से धनराशि आंवटित करवानें को लेकर लोकसभा में उठानें की मांग की थी।

अधिवक्ताओं की मांग पर मंगलवार को सांसद दानिश अली ने लोकसभा में उठाते हुए कहा कि सरकार सस्ता व सुलभ न्याय की बात करती है,किन्तु हापुड़ जनपद में मायिए सरकार द्वारा बनवाएं हापुड़ जिलं की 2011 में स्थापना के बावजूद डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ना होनें से पांच जगहों पर चल रही हैं,जो सरकार के दावों की पोल खोलती हैं।

उन्होंने लोकसभा के सभापति व कानून मंत्री से हापुड़ डिस्ट्रिक्ट कोर्ट की स्थापना के लिए यूपी सरकार से धनराशि आंवटित करवानें की मांग की।

उधर बसपा सांसद द्वारा हापुड़ डिस्ट्रिक्ट कोर्ट की मांग लोकसभा में उठानें पर हापुड़ बार एसोशिएशन के अध्यक्ष चौ. अजीत सिंह व सचिव रविन्द्र निमेष ने सांसद का आभार व्यक्त किया।

Show More

3 Comments

  1. Pingback: 주식선물
  2. Pingback: qiuqiu99 login
  3. Pingback: visit our website

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page