आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने निकाली “आजादी की गौरव यात्रा”

शहीदों के सर्वोच्च बलिदान को याद करने के लिए कांग्रेस पूरे देश में निकाल रही हैं पदयात्रा

हापुड़। बुधवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आजादी की 75 वर्षगांठ पर “आजादी की गौरव यात्रा” निकाली।
काँग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष मिथुन त्यागी तथा प्रदेश सचिव चौधरी शमीम अय्यूब उझारी जी के नेतृत्व मे आजादी की गौरव यात्रा के दूसरे दिन का कार्यक्रम हापुड़ विधानसभा के ग्राम टियाला से शुरू होकर धनोरा, वझीलपुर से होते हुए ग्राम सूदना में जाकर समाप्त हुई। कार्यक्रम में भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ साथ ग्रामीणों ने भी हिस्सा लिया। जिलाध्यक्ष मिथुन त्यागी ने ग्राम टियाला में एक नुक्कड़ सभा के दौरान देश की आजादी से लेकर वर्तमान समय तक ग्रामवासियों को कांग्रेस का योगदान बताया। इस दौरान “भारतमाता की जय” और *”देश के अमर शहीदों तुम्हें नमन” तथा *देश के सम्मान में,कांग्रेस पार्टी मैदान में* जैसे नारों के साथ कांग्रेसी एक ग्राम सभा से दूसरी ग्राम सभा की और पैदल आगे बढ़ते रहे।
प्रदेशसचिव तथा जिलाप्रभारी चौधरी शमीम अय्यूब जी ने बताया कि यह यात्रा 9 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक पूरे देश में निकाली जाएगी। देश को आजाद कराने में राष्ट्र के जिन महापुरुषों ने अपना जीवन न्योछवार कर दिया आज उनके बलिदान को याद करके ये तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है। आजादी के संघर्ष में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने न केवल अंग्रेजो से लोहा लिया बल्कि देश को विकास के रास्ते पर आगे बढ़ाकर विश्व पटल पर पहुचाया।आज जिस तरह से भाजपा सरकार द्वारा पूरे देश में समुदायों के बीच दूरी पैदा की जा रही हैं उस दूरी को मिटाने के लिए कांग्रेस द्वारा देश भर में पदयात्रा निकाली जा रही हैं।
इस दौरान अनुसचित विभाग के जिलाध्यक्ष नरेश कुमार भाटी, जिलाउपाध्यक्ष इरफान कुरेशी, अल्पसंख्यक के जिला अध्यक्ष एजाज अहमद, जिलासचिव यशपाल सिंह ढिलोर, जिलासचिव जावेद चौधरी, जिलासचिव सुखपाल गौतम, जिलासचिव राहत चौधरी, राज सिंह गुर्जर (जिला महासचिव)
वीरपाल सिंह (ब्लॉक अध्यक्ष), भूषण सिंह गुर्जर(ब्लॉक उपाध्यक्ष), शहबाज, आशिम, अफजल, मयंक, कादिर अली आदि कांग्रेसी मौजूद रहें.!

Exit mobile version