मुख्यमंत्री योगी ने हापुड़ को दिया एएनएम ट्रेनिंग सेंटर का तोहफा

हापुड़ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को एएनएम ट्रेनिंग सेंटर का तोहफा दिया। मुख्यमंत्री ने पूरे सूबे में 35 एएनएम ट्रेनिंग सेंटर का शुभारंभ किया है, इनमें से एक जनपद का पिलखुवा स्थित एएनएम ट्रेनिंग सेंटर भी है। उद्घाटन अवसर स्वास्थ्य विभाग का पूरा अमला मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डा. सुनील त्यागी अगुआई में एएनएम सेंटर पर मौजूद रहा। धौलाना विधायक धर्मेश तोमर ने बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में शिरकत की। सीएमओ ने उन्हें पौधा भेंटकर स्वागत किया। विधायक धर्मेश तोमर के साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों ने एएनएम सेंटर के सभागार में बैठकर बड़े स्क्रीन के जरिए मुख्यमंत्री के शुभारंभ कार्यक्रम का प्रसारण देखा।

सीएमओ डा. सुनील त्यागी ने बताया – मुख्यमंत्री का लाइव प्रसारण एएनएम ट्रेनिंग सेंटर समेत जनपद के सभी स्वास्थ्य केंद्रों व हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर देखा गया।

उन्होंने कहा- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक के संबोधन से स्वास्थ्य कर्मियों को मार्गदर्शन प्राप्त हुआ है, जो उनके दिन-प्रतिदिन के कार्यों के लिए प्रेरणादायक साबित होगा।

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में जहां कोविड के दौरान आशा कार्यकर्ताओं और एएनएम के कार्यों की भूरि-भूरि प्रशंसा की वहीं उन्हें अपने कर्तव्यपथ पर आगे बढ़ते रहने की प्रेरणा भी दी। मुख्यमंत्री ने हेल्थ एंड वेलनेस सेंटरों के अस्तित्व में आने के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि किसी भी बीमारी के मामले में बचाव, उपचार से सदैव बेहतर होता है। यह सेंटर इसी उदेश्य को लेकर काम कर रहे हैं और समय पर जांच व यौगिक क्रियाओं को बढ़ावा देने का काम कर रहे हैं।

50 सीटें हैं एएनएम ट्रेनिंग सेंटर में :

सीएमओ डा. सुनील त्यागी ने बताया पिलखुवा स्थित एएनएम ट्रेनिंग सेंटर में 50 सीटें हैं। एएनएम ट्रेनिंग के लिए दो वर्ष का कोर्स होगा, 27 छात्राओं के दाखिले का काम पूरा हो गया है, बाकी सीटों पर एक-दो दिन में वेरिफिकेशन का काम पूरा हो जाएगा। सीएमओ ने बताया शासन से सेंटर पर छह ट्रेनर डाक्टर नियुक्त की गई हैं, इनमें से तीन ने ज्वाइन भी कर लिया है। बुधवार को उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान मुख्य रूप से एसीएमओ डा. प्रवीण शर्मा और जिला कार्यक्रम प्रबंधक सतीश कुमार आदि मौजूद रहे।

Exit mobile version