माली हेलमेट पहनकर कार्य करने को मजबूर, चील करती है हमला


-चील हमला कर माली को कर चुकी है,घायल
हापुड़-
आपने सुना व देखा होगा कि लोग हेलमेट का प्रयोग सडक़ पर वाहन चलाते समय अपनी सुरक्षा के लिए लगाते है। एक मामला प्रकाश में आया है,कि शहर के एक प्रमुख कालेज में तैनात माली को चील के हमले से बचाव हेतु हेलमेट पहनकर कार्य करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। हेलमेट नहीं पहनने पर चील माली पर हमला कर देती है। कभी-कभी तो चीलों का झुंड माली पर हमला कर देता है।
आपको बता दें,कि दिल्ली रोड पर शहर का प्रमुख एसएसवी इंटर कालेज स्थित है। जिसमें मोहल्ला रामगढ़ी निवासी राजवीर माला के रूप में कार्यरत है। पिछले काफी दिनों से वह हेलमेट पहनकर कार्य करने को मजबूर है। अगर वह बिना हेलमेट पहने कार्य करता है,तो चील उसके ऊपर हमला कर देती है,तो कभी चीलों का झुंड उसके ऊपर हमला कर देता है। चील उसे घायल भी कर चुकी है।
माली राजवीर ने बताया कि वह प्रतिदिन चील के हमले से बचने के लिए हेलमेट पहनकर कार्य करता है। बिना हेलमेट पहनकर कार्य करते देख चील उसके ऊपर हमला कर देती है। हेलमेट नहीं होने पर वह अपने सिर पर लकड़ी बांधकर कार्य करता है। अब उसे हेलमेट पहनकर कार्य करने की आदत हो गयी है।
कालेज के एक अन्य कर्मचारी ने बताया कि कालेज में पीपल के पेड़ पर चील का घोंसला है। उसी पेड़ के नीचे माली कार्य करने के औजार रखता है। जब वह पेड़ के पास जाता है,तो चील को लगता है,कि वह उसके घोंसले के पास आ रहा है,तो उसे देखकर चील

Exit mobile version