जनरल रावत,उनकी पत्नी व सैन्य अधिकारियों को आर्य समाज ने दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि


हापुड़(अमित मुन्ना/अनूप)।
आर्य समाज मंदिर,हापुड़ में देश की सेनाओं के सर्वोच्च सेनापति जनरल विपिन रावत ,उनकी धर्मपत्नी एवं सेना के अन्य अधिकारी जो 08 दिसम्बर को हैलीकॉप्टर दुर्घटना में दिवंगत हो गए थे उन्हें भाव भिनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
सुंदर कुमार आर्य ने वीरगति को प्राप्त सैन्याधिकारियों का परिचय देकर अपने भाव प्रकट किए।सतीश अग्रवाल ने एक गीत के माध्यम से अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किये।बाल युवा अगस्त्य आर्य ने जनरल रावत के जीवन चक्र से परिचय कराते हुए ,उनके द्वारा देश के लिए किए गए महत्वपूर्ण कार्यो से अवगत कराया।सी डी एस जनरल रावत, उनकी धर्मपत्नी मधुलिका एवं अन्य दिवंगत सभी ऑफिसर को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।अनिल गुप्ता,पुष्पा आर्य,सोनू शर्मा,प्रधान नरेंद्र आर्य,ने द्रवित शब्दो मे श्रद्धांजलि दी।दीपक सोमानी ने वीर रस के गीत के माध्यम से भाव प्रकट किए।
आर्य समाज के सरक्षँक आनंद प्रकाश आर्य ने जनरल विपिन रावत व उनके साथ अन्य सभी सैन्याधिकारियों के बलिदान को देश के लिए अपूर्णीय क्षति बताते हुए सरकार से मांग करी की इस दुर्घटना की गहन जांच कराकर देश को सच्चाई से अवगत कराएं।ईश्वर से प्रर्थना करी कि इन सभी हमारे वीर नायकों को भारत माता की पवित्र भूमि में पुनः जन्म दे, जिससे हमारा राष्ट्र कभी वीर योद्धाओं से खाली न रहे।
श्रद्धांजलि सभा का कुशल भावपूर्ण संचालन युवा मंत्री अनुपम आर्य ने किया।भारी संख्या में आर्य महिलाओं व पुरुषों ने गायत्री मंत्र व शांतिपाठ के साथ मौन श्रद्धांजलि दी।
कार्यक्रम में महिला प्रधान शशि सिंघल,वीना आर्या, प्रतिभा भूषण,राजप्रभा आर्या, चमन सिंह शिशौदिया,सुरेंद्र कबाड़ी,सुंदर लाल आर्य,संजय शर्मा,राकेश गुप्ता,मंगलसेन गुप्ता,विजेन्द्र गर्ग,मुकेश शर्मा,आदि आर्य भारी संख्या में उपस्थित रहे।

Exit mobile version