कांग्रेस ने ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ अभियान को लेकर जारी किया महिला घोषणा पत्र

हापुड़। शुक्रवार को कांग्रेस जनों ने शिवपुरी स्थित शहर कांग्रेस कमेटी के कार्यालय पर कांग्रेस महाससिव व यूपी कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी द्वारा उत्तर प्रदेश में महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए चलाए जा रहे लड़की हूं लड़ सकती हूं अभियान को लेकर प्रेस वार्ता की।
प्रेस वार्ता में महिला घोषणा पत्र जारी करते हुए पूर्व विधायक गजराज सिंह ने पत्रकारो बताया कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर टिकटों में महिलाओं की 40 फीसदी की हिस्सेदारी तय की जाएगी। 20 लाख नई सरकारी नौकरियों में आरक्षण के मौजूदा प्रावधानों के अनुरूप 40 फीसदी नौकरियां महिलाओं को दी जाएगी। इसके साथ ही 50 फीसदी तक महिलाओं को नौकरी पर रखने वाले व्यवसायों को कर में छूट के साथ और भी सहायता दी जायेगी।
जिलाध्यक्ष मिथुन त्यागी ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व आशा बहुओं को प्रतिमाह 10 हजार रुपए का मानदेय कांग्रेस की सरकार में दिया जाएगा। विशेषकर स्वयं सहायता समूहों को 4 प्रतिशत ब्याज दर पर ऋण दिलाना सुनिश्चित किया जाएगा।
शहर अध्यक्ष अभिषेक गोयल ने कहा कि मनरेगा में महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी और 40 प्रतिशत कार्य महिलाओं के लिए आरक्षित किए जाएंगे।
महिला कांग्रेस नगर अध्यक्ष मोनिका शर्मा ने कहा कि 10+2 में प्रत्येक लड़की को स्मार्ट फोन और स्नातक कार्यक्रमों में नामांकित प्रत्येक लड़की को स्कूटी दी जाएगी। इसके साथ ही माध्यमिक विद्यालयों में बालिकाओं को आय वर्ग के अनुसार छात्रवृत्ति भी प्रदान की जाएगी। इसके अलावा महिलाओं को सालाना 3 गैस सिलेंडर मुफ्त,फ्री बस यात्रा,1 हजार रुपए प्रतिमाह वृद्धा – विधवा पेंशन आदि सुविधाएं दी जाएगी।
प्रेस वार्ता में प्रदेश महासचिव डॉक्टर शोएब, अंकित शर्मा,मुकेश कौशिक,नरेश कुमार भाटी,जितेंद्र सिंह,गौरव गर्ग,अमित सैनी,विकास शर्मा, भरतलाल शर्मा और कुसुम,रेनू,वीना,कोमल,सुनीता,ममता आदि आदि महिलाएं उपस्थित रही।

Exit mobile version