हापुड़ रेलवे स्टेशन पर भी होगी स्वचालित सीढि़यों, बनेगा अत्याधुनिक रेलवे स्टेशन

हापुड़। रेलवे स्टेशन को जल्द ही विश्व स्तर के आधुनिक रूप में परिवर्तित किया जायेगा। रेलवे स्टेशन पर स्वचालित सीढि़यों का एफओबी (फुट ओवर ब्रिज) समेत विभिन्न बदलाव किए जाएंगे। जिससे हापुड़ रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को कई प्रकार की सुविधाएं मिलेंगी।

रेलवे स्टेशन को आधुनिक बनाने के लिए रविवार को मुरादाबाद मंडल के रेल प्रबंधक अजय नंदन ने इंजीनियर्स की टीम के साथ निरीक्षण किया। उन्होंने स्वचालित सीढि़यों के एफओबी के लिए स्थान भी चिन्हित किया। हापुड़ रेलवे स्टेशन दिल्ली-मुरादाबाद रेलमार्ग के प्रमुख रेलवे स्टेशन में शामिल है। यहां पर प्रतिदिन सैकड़ों यात्री ट्रेनों से आवागमन करते हैं।

सुविधाओं को बढ़ाने के लिए आम बजट में हापुड़ रेलवे स्टेशन को अमृत भारत मिशन के अंतर्गत चिन्हित किया गया है। हापुड़ के अलावा योजना में मंडल के 15 अन्य रेलवे स्टेशनों को चयनित किया गया है। इन सभी चयनित रेलवे स्टेशनों पर सुविधाओं को बढ़ाने के लिए उन्हें रि-मॉडयूल किया जायेगा।

अब तक रेलवे स्टेशन पर श्रमजीवी, महामाना, लोकनायक समेत विभिन्न एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव हो रहा है। लेकिन, अब योजना में शामिल होने के बाद और महत्वपूर्ण ट्रेनों का भी रेलवे स्टेशन पर ठहराव दिया जायेगा। इसके अलावा प्लेटफार्मों का भी विस्तार किया जायेगा। ठंडा पेयजल मिल सके इसके लिए वाटर वेंडिंग मशीन भी लगाई जायेगी। इसके लिए डीआरएम मुरादाबाद अजय नंदन ने

इंजीनियर्स के साथ निरीक्षण कर स्थानों को चिन्हित किया।

अमृत भारत मिशन के अंतर्गत हापुड़ रेलवे स्टेशन को विश्व स्तर का बनाने के लिए जल्द ही कार्य शुरू हो जायेगा। कार्य शुरू कराने के लिए रविवार को डीआरएम व इंजीनियर्स टीम ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। – अजब सिंह, स्टेशन अधीक्षक

Exit mobile version