fbpx
News

लगातार निरीक्षण के बावजूद भी स्कूलों में मिल रही है गंदगी, बीएसए ने दी चेतावनी


हापुड़
बीएसए अर्चना गुप्ता ने बुधवार दोपहर पांच परिषदीय सरकारी स्कूलों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें स्कूल में गंदगी मिली। जिस पर उन्होंने नाराजगी जताई। साथ ही दो स्कूलों में तीन जर्जर कमरे मिलने पर प्रधानाध्यापकों को दिशा निर्देश जारी किए।
बीएसए अर्चना गुप्ता बुधवार दोपहर कम्पोजिट विद्यालय अठसैनी में पहुंचीं। यहां मिड-डे मील मानक के अनुसार मात्रा में बच्चों को नहीं देने की जानकारी हुई। शौचालय में गंदगी मिली। विद्यालय के प्रांगण में साफ सफाई अच्छी नहीं मिली।
कम्पोजिट विद्यालय मुरादपुर में कमरों की रंगाई पुताई का कार्य नहीं हुआ। कम्पोजिट विद्यालय हाजीपुर में दो कमरे जर्जर प्रतीत हुए हैं। जिनके संबंध में प्रधानाध्यापक को कड़े निर्देश दिए कि किसी भी स्थिति में बच्चों को उन कमरों के आसपास न जाने दिया जाए। जर्जर कमरों के संबंध में त्वरित मरम्मत, ध्वस्तीकरण की कार्रवाई होगी।
प्राथमिक विद्यालय नटों की बस्ती रामपुर में एक कमरा जर्जर प्रतीत हो रहा है। जिसके संबंध में प्रधानाध्यापक को निर्देश दिए कि बच्चे कमरे के पास न जाएं।
बीएसए अर्चना गुप्ता ने बताया कि निरीक्षण में स्कूलों में खामियां मिली हैं। जिनका समाधान कराया जाएगा। डीसी एमडीएम और डीसी निर्माण को भी निरीक्षण में मिली कमियों के संबंध में समाधान के निर्देश दिए गए हैं। आगे भी स्कूलों के निरीक्षण जारी रहेंगे।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page