रोटरी क्लब सेन्ट्रल ने मनाया शिक्षक व चैरिटी दिवस,बच्चों व शिक्षकों को गिफ्ट देकर किया सम्मानित


हापुड़। रोटरी क्लब सैन्ट्रल ने शिक्षक दिवस पर चैरिटी डे मनाते हुए नगर के शिवा प्राथमिक पाठशाला में बच्चों व शिक्षिकाओं को गिफ्ट देकर सम्मानित किया और बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरूक किया।
जानकारी के अनुसार सोमवार को रोटरी क्लब सैंटल के अध्यक्ष नितिन गुलाटी व सचिव सरजीत सिंह चावला अपनी टीम के साथ नगर के कलेक्टर गंज स्थित शिवा प्राथमिक पाठशाला पहुंचें,जहां उन्होंने बच्चों व शिक्षिकाओं से संवाद कर शिक्षा के प्रति बच्चों को जागरूक किया।
क्लब के अध्यक्ष नितिन गुलाटी व सचिव सरजीत सिंह चावला ने कहा कि शिक्षक हमारे जीवन मे बहुत महत्त्व रखते हैं। हम शिक्षकों के बताए हुई मार्ग पर चलकर ही अपना लक्ष्य हासिल कर सकते है । हम सभी को अपने गुरु जनों का सम्मान करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि शिक्षक एक दीपक के में समान होता है जो खुद जलकर अपने शिष्यों को रोशनी प्रदान करता है। शिक्षा ग्रहण करने के बाद ही हम समाज की मुख्य धारा में शामिल होते है। प्रारंभिक शिक्षा हासिल करते हुए हम फिर उच्च शिक्षा हासिल करते है बचपन से ही हमे गुरुजनों का आशीर्वाद मिलना शुरू हो जाता है जो उच्च शिक्षा तक जारी रहता शिक्षा के माध्ययम ही रोजगार की प्राप्ती होती है हम चाहे कितने ही बड़े पद पर पहुंच जाये लेकिन हमें अपने शिक्षकों का सदैव आदर करना चाहिये। अगर शिष्य कामयाब होता है तो शिक्षकों का सीना भी गर्व से ऊंचा होजाता है
प्रधानाध्यापिका डॉ.सुमन रानी अग्रवाल ने कहा कि हमारे देश के प्रथम उपराष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन ने भारत की शिक्षा को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और बच्चों को स्कूलों में जाने और शिक्षा प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया था। इस पहलू में उनके योगदान ने शिक्षा को कई लोगों के लिए सुलभ बनाया है
इस मौकें पर क्लब के सदस्यों ने शिक्षिकाओं डॉ.सुमन अग्रवाल, लक्ष्मी शर्मा, नीतू नांरग,सरला,सुमन और बच्चों को उपहार देकर सम्मानित किया ।
विद्यालय में प्रधान नितिन गुलाटी,सचिव सरजीत सिंह चावला ,डॉ. अशोक ग्रोवर, अनिल कक्कड़,रोमी सूरी,गयादीश तनेजा , परदीप तनेजा,अमित आहूजा,अनिल आनंद मौजूद थे।

Exit mobile version