मोनाड यूनिवर्सिटी के नाम पर अधिवक्ता से की 5.80 लाख रुपये की ठगी

मोनाड यूनिवर्सिटी के नाम पर अधिवक्ता से की 5.80 लाख रुपये की ठगी

हापुड़। थाना हापुड़ क्षेत्र के मोहल्ला निवासी अधिवक्ता से
मोनाड यूनिवर्सिटी में निर्माण कार्य का ठेका दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति ने 5.80 लाख रुपये की ठगी कर ली। एसपी के आदेश पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हापुड़ के आर्यनगर निवासी निवासी दीपक शर्मा ने बताया विह अधिवक्ता हैं। उनके आरोपी प्रशांत कसाना निवासी गांव निजामपुर से पारिवारिक संबंध थे। 22 अक्तूबर को आरोपी उसके घर आया था। इस दौरान आरोपी ने मोनाड यूनिवर्सिटी में निर्माण कार्य का काम मिलने की बात कहकर उससे छह लाख रुपये उधार देने की मांग की। आरोपी ने काम में मुनाफे का लालच दिया। पुराने संबंध के आधार पर दो लाख रुपये उसने आरोपी को देकर एक रसीद भी

लेली थी। चार नवंबर 2023 को आरोपी उसके पास पहुंचा और 3.80 लाख रुपये की मांग की। विश्वास कर उसने 3.80 लाख रुपये अपने परिचितों के सामने आरोपी को दे दिए थे। दस जुलाई 2024 को आरोपी ने घर
पहुंचकर काम पूरा होने के बाद पूरी रकम लाभ के साथ जल्द उसे वापस करने का आश्वासन दिया था। समय पर रुपये न लौटाने पर उसने तकादा किया। इस पर आरोपी ने रुपये देने से इन्कार कर दिया। 23 जुलाई को उसने आरोपी की शिकायत एसपी से की।

पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए आरोपी ने जल्द रुपये लौटाने का उससे वादा किया। इसके बाद तकादा करने पर 27 जुलाई को आरोपी उसके घर के बाहर पहुंचा और गाली गलौज कर उसे जान से मारने धमकी दी।

सीओ जितेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि मामलें में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Exit mobile version