मुख्यमंत्री पंचायत प्रोत्साहन पुरस्कार योजना के तहत पांच ग्राम पंचायतों को किया गया सम्मानित

हापुड़। मुख्यमंत्री पंचायत प्रोत्साहन पुरस्कार योजना के तहत जिले की पांच ग्राम पंचायतों को उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया है। चयनित पांच ग्राम पंचायतों को मिले पुरस्कार के सापेक्ष धनराशि का आबंटन कर दिया गया है। अब यह ग्राम पंचायतें इस धनराशि से अपनी ग्राम पंचायतों में विकास कार्य करा सकेंगी।

वित्तीय वर्ष 2021-22 में उत्कृष्ट कार्य करने वाली जिले की ग्राम पंचायतों को मुख्यमंत्री पंचायत प्रोत्साहन पुरस्कार के लिए आवेदन कराए गए थे। जिसमें बदरखा, खिलवाई, पीरनगर सूदना, धनपुरा व मुक्तेश्वरा ग्राम पंचायत को जिला स्तर से सत्यापन कर प्रदेश पर भेजा गया था।

अब इन ग्राम पंचायतों को प्रथम, द्वितीय, तृतीय, चतुर्थ व पंचम पुरस्कार के सापेक्ष धनराशि का आबंटन कर दिया गया है।
शासन ने निर्देश देते हुए कहा है कि इस धनराशि को गौशाला, कांजीहाउस की मरम्मत व रखरखाव, तरल एवं अपशिष्ट पदार्थ प्रबंधन से संबंधित कार्य, ग्राम पंचायतों में पंचायत भवन में पंचायत कार्यालय की स्थापना, कम्प्यूटर, प्रिंटर, इंटरनेट की व्यवस्थाएं, टीकाकरण हेल्थ कैंप का आयोजन आदि पर खर्च किया जा सकता है।

जिला पंचायत राज अधिकारी विरेन्द्र सिंह ने बताया कि सभी ग्राम पंचायतों के खातों में धनराशि भेज दी गई है। इसके खर्च करने को लेकर भी निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

Exit mobile version