महिला शिक्षिका ने लगाएं हेडमास्टर पर अश्लील हरकतें, छेड़खानी व वीडियों बनानें के आरोप, स्कूल में बुलाई पुलिस , इससे पूर्व भी केस में आठ माह से डीएम को जांच कमेटी नहीं दे सकी रिपोर्ट, खौफ में हैं शिक्षिका

हापुड़ (अमित अग्रवाल मुन्ना)।

हापुड़ के बाद अब धौलाना में भी एक बार फिर बेसिक शिक्षा विभाग की महिला टीचर ने हेडमास्टर पर लगातार अश्लील हरकतें व छेड़खानी व वीडियो बनानें का आरोप लगाते हुए बुधवार सुबह स्कूल टाइम में फिर से छेड़खानी की शिकायत पुलिस से करते हुए स्कूल में पुलिस बुला ली । पुलिस मामले में  पूछताछ कर रही है।

जानकारी के अनुसार धौलाना के पूर्व माध्यमिक विद्यालय हसनपुर में हेमा शर्मा सहायक अध्यापिका के रूप में तैनात हैं। पीड़िता ने आरोप लगाया कि हेडमास्टर मौ. असलम काफी लम्बे समय से उस पर बुरी नजर रखे हुए हैं,जिस कारण वह आएं दिन मौका पाते ही उसके साथ छेड़छाड़ व अश्लील हरकतें करता रहता है। जिसकी शिकायत उन्होंने डीएम व बेसिक शिक्षा अधिकारियों से कर रखी है, परन्तु उसके बावजूद भी आजतक हेडमास्टर के विरुद्ध कोई कार्यवाही नहीं हुई है। जिससे उसके हौंसले ओर ज्यादा बुलंद हो गए हैं।

हेमा शर्मा ने आरोप लगाया कि बुधवार सुबह जब वह तीन मिनट स्कूल पहुंची,तो हेडमास्टर असलम ने उनके साथ बतनमीजी,गाली गलौज करते हुए छेड़खानी शुरू कर दी। जिसकी शिकायत उन्होंने पुलिस में की,जिस पर पुलिस ने स्कूल में आकर हेडमास्टर को फटकार कर वापस चलें गए। पुलिस के जाते ही हेडमास्टर ने फिर से उनके साथ बतनमीजी शुरू कर दी,जिस पर उन्होंने थानें में तहरीर दी है।

धौलाना थाना प्रभारी निरीक्षक देवेन्द्र विष्ट ने बताया कि मामलें में शिक्षिका द्वारा दी गई तहरीर की जांच की जा रही है।‌ उधर आरोपी हेडमास्टर असलम ने आरोपों को गलत बताया है।

उल्लेखनीय हैं कि पीड़िता हेमा शर्मा ने एक साल पूर्व भी डीएम व बीएसए को हेडमास्टर पर गौमांस खिलानें की कोशिश, धर्मांतरण की कोशिश,शारीरिक व मानसिक शोषण का आरोप लगाते हुए डीएम प्रेरणा शर्मा को शिकायत की थी।

डीएम प्रेरणा शर्मा ने मामलें में तीन सदस्यीय टीम गठित कर 15 दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए थे, परन्तु आठ माह बीत जानें पर भी कोई कार्यवाही नहीं की गई। इस संबंध में जब डीएम प्रेरणा शर्मा से वार्ता की कोशिश की,तो उनसे बात नहीं हो सकी।

वहीं बीएसए रितु तोमर ने कहा कि इस मामले में जांच की जा रही है।

इससे तीन दिन पूर्व
हापुड़ ब्लाक के गांव कस्तला नं में संजीव त्यागी प्रधानाध्यापक को शिक्षिका के साथ छेड़खानी , टीचर व बच्चों को बंधक बनानें के आरोप में निलम्बित किया गया है।

खौफ में हैं सहायक अध्यापिका

सहायक अध्यापिका हेमा शर्मा ने रोते हुए बताया कि स्कूल में जाते हुए उसे हर समय डर लगा रहता है। शिकायत के बाद में हेडमास्टर ने स्कूल में कैमरें लगवा रखे हैं। जहां कैमरें नहीं है,वह मौका देखते ही उनके साथ छेड़छाड़ व अश्लील हरकतें शुरू कर देते हैं,अगर कोई बच्चा देख लैता है,तो उसे डरा धमकाकर चुप रहनें की चेतावनी देते हैं। जिस कारण वह खौफ में जी रही है।

आखिरकार जांच के दौरान आरोपी को क्यों नहीं हटाया

मामलें में डीएम द्वारा आठ माह पूर्व जांच कमेटी ने आरोपी हेडमास्टर को वहां से क्यों नहीं हटाया। ग्रामीणों का आरोप हैं कि हेडमास्टर के वहां से ना हटानें के कारण उन्होंने गवाह व सबूत के साथ छेड़छाड़ की और मासूम बच्चों को भी डरा धमकाकर चुप कर दिया और टीचर्स को भी गवाही लेनें पर फंसाने की धमकी दी,जिस कारण जांच भी प्रभावित हुई है।

एक रात दे दो,या तीन माह की सैलरी

कुछ माह पूर्व बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात रही एक महिला अधिकारी पर विभाग के एकाउंटेंट पर तीन माह की सैलरी निकालनें को लेकर महिला अधिकारी ने एकाउंटेंट पर आरोप लगाया था कि रिश्वत में तीन माह की सैलरी दे दो,या फिर एक रात दे दो। महिला अधिकारी द्वारा विरोध करनें पर महिला अधिकारी के साथ एक एकाउंट द्वारा मारपीट का आरोप लगा था।

Exit mobile version