fbpx
AstrologyBreakingHapurNewsUttar Pradesh

मेष, कर्क और सिंह राशि के जातकों को मिलेगा आज गजकेसरी योग से कमाई और लाभ का मौका

मेष, कर्क और सिंह राशि के जातकों को मिलेगा आज गजकेसरी योग से कमाई और लाभ का मौका

मेष

आज का दिन मेष राशि के जातकों के लिए लाभप्रद रहेगा। आप आपकी राशि में दोपहर बाद चंद्रमा का संचार होने से गजकेसरी योग बनेगा जो आपको करियर कारोबार में खूब लाभ दिलाएगा। आज आपको अपने कार्यों के लिए सम्मानित भी किया जाएगा और आपका महत्व बढेगा। जो लोग अपने कारोबार के विस्तार के लिए लोन लेना चाह रहे हैं उनको प्रयास करना चाहिए आपका काम आसानी से बन सकता है। शाम का समय आप अपने परिवार वालों के साथ किसी खास मुद्दे पर चर्चा और मनोरंजन में बिताएंगे। आज आपको जीवनसाथी से भरपूर सहयोग और सानिध्य मिलता नजर आ रहा है।

वृषभ

वृषभ राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आज आपको अपनी निर्णय लेने की क्षमता से भी लाभ होगा। लेकिन जरूरी कार्यों को आप आज दिन के पहले भाग में पूरा कर लें बेहतर होगा। आज संतान की सेहत को लेकर थोड़ी परेशानी हो सकती है। आज आप अपने रुके हुए काम पूरे होने से खुश रहेंगे। आज किस्मत ने आपका साथ दे रहा है तो आपका लंबे समय से रुका हुआ पैसा भी आज मिल सकता है। अगर आज आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं तो खुले दिल से करें क्योंकि भविष्य में आपको इसका भरपूर फायदा मिलेगा।

मिथुन

मिथुन राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आप आज दुनिया जहान की बजाय अपने लिए भी सोच विचार करेंगे और यह आपके लिए जरूरी भी है। इससे आपका आत्मविश्वास और मनोबल बढेगा। लेकिन आज आप अपने परिवार की बढ़ती जरूरतों के कारण अपने बढ़ते खर्चों से परेशान रहेंगे, जिसके कारण आप अपनी आय बढ़ाने के बारे में भी सोचेंगे। आज आप अपना दिन धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी व्यतीत करेंगे। आज आपको संतान पक्ष से भी कोई सकारात्मक अच्छी खबर मिल सकती है जिससे आपका मन आनंद विभोर होगा। कोई चिर प्रतीक्षित काम पूरा होने से मन आनंदित होगा।

कर्क

कर्क राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आज जो भी काम करेंगे उसमें आपको सफलता जरूरी मिलेगी। आपको आज कुछ मनपसंद काम करने का भी मौका मिलेगा। मातृपक्ष की ओर से आपको आज लाभ और सहयोग मिल सकता है। लेकिन आज आपको अपने माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत चिंता हो सकती है, क्योंकि इनकी सेहत नरम हो सकती है। आज आप अपनी विलासिता पर भी कुछ धन खर्च करेंगे। नौकरी में आपको आज सहकर्मियों के साथ ही अधिकारी वर्ग से भी सहयोग मिलेगा। मन में नौकरी बदलने का विचार चल रहा है तो आपको प्रयास करना चाहिए, सफल हो सकते हैं।

सिंह

माता पिता की ओर से आज सिंह राशि के जातकों को लाभ और सुख की प्राप्ति हो सकती है। सितारे बता रहे हैं कि आज आपको कुछ ऐसी चीज भी मिल सकती है जिसका आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। यदि आज आपका अपने परिवार के किसी सदस्य से कोई मतभेद है तो रिश्ते में सुधार होगा लेकिन शर्त यह भी है कि आपको अपनी वाणी में मधुरता बनाए रखनी होगी। अगर आपको आंखों से संबंधित कोई समस्या है तो आज आपकी इस समस्या मे भी सुधार होगा। शाम का समय आपके लिए अधिक मनोरंजक और सुखद रहेगा।

कन्या

आज का दिन कन्या राशि के लोगों के लिए मिलाजुला रहेगा। आज आप मन से लोगों के बारे में अच्छा सोचेंगे, लेकिन लोग आपके साथ बुरा व्यवहार करेंगे, जिससे आप मानसिक रूप से परेशान रहेंगे। वैसे आज आप जोश और उत्साह से भरपूरी रहेंगे और जो भी काम साहस और निडरता से करेंगे उसमें आप सफलता प्राप्त करेंगे। विद्यार्थियों को आज अपनी शिक्षा में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए अपने शिक्षकों से सहयोग प्राप्त होगा। आज शाम को आप अपने सगे संबंधियों और मित्रों से मिलने जा सकते हैं। सेहत के मामले में अपना ध्यान रखें।

तुला

तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। दिन का पहला भाग अधिक उलझन वाला रहेगा लेकिन दोपहर के बाद का समय आपके लिए अनुकूल और मनोरंजक रहेगा। आज आप किसी की सहायता के लिए भी आगे आएंगे। विद्यार्थी वर्ग के जातक आज किसी प्रतियोगिता में भाग लेंगे तो उन्हें उसमें सफलता मिलेगी। सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज कुछ नए अवसर मिल सकते हैं, जो उनकी प्रगति में चार चांद लगाएंगे। प्रभाव और महत्व में वृद्धि होगी। यदि आप आज कहीं पैसा निवेश करते हैं तो वह पैसा फंस सकता है, इसलिए निवेश करने से पहले अच्छी तरह से सोच विचार कर लें और अनुभवी लोगों से सलाह लें।

वृश्चिक

आज के दिन वृश्चिक राशि के जातकों को सकारात्मक रहना चाहिए। कारोबार को बढ़ाने के आपके प्रयास सफल होंगे, जिससे आपकी कमाई में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन में आज आपको पिता और वरिष्ठजनों से लाभ और सहयोग मिल सकता है। लेकिन आज आपको अपनी वाणी व्यवहार पर संयम रखना होगा। आज विवाह योग्य लोगों के लिए विवाह के अच्छे प्रस्ताव आएंगे। शत्रुओं से आपको सावधान रहना होगा क्योंकि वे आपका काम बिगाड़ने की पूरी कोशिश करेंगे।

धनु

धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन आर्थिक मामलों में अनुकूल रहेगा। आज आपके अंदर परोपकार की भावना भी विकसित होगी। आज शाम के समय आप पेट, गैस, अपच आदि रोगों से पीड़ित हो सकते हैं, ऐसे में आज आपको अपने खान-पान पर भी नियंत्रण रखना होगा। आज आप शाम के समय किसी धार्मिक आयोजन में शामिल हो सकते हैं। मान सम्मान में आपके वृद्धि होगी। सुख साधनों के साधनों की प्राप्ति होगी। माता की सेहत को लेकर चिंता होगी।

मकर

मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन बिजनेस और करियर के लिहाज से सामान्य रहेगा। आपको अपने कार्यक्षेत्र में आज अधिक परिश्रम करना होगा जिससे आप थकान और मानसिक परेशानी महसूस कर सकते हैं। अगर आप साझेदारी में कोई व्यवसाय चला रहे हैं तो इसमें आपको आज साझेदारों का सहयोग प्राप्त होगा साथ ही यहां आप लाभ से आनंदित होंगे। आज आप अपने जीवनसाथी को कहीं बाहर घुमाने ले जा सकते हैं। दिन भर के तनाव के बाद शाम का समय आप आनंदपूर्वक बिताएंगे, आपको सुख साधनों की भी प्राप्ति होगी।

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों के लिए आज का दिन उलझन और मानसिक परेशानी वाला रहेगा। आप आज कुछ नया करने की सोचेंगे लेकिन आपको किसी न किसी वजह से आपकी योजन अटक सकती है। सितारे बता रहे हैं कि आज आपको जरूरी काम दूसरों के भरोसे नहीं छोड़ना चाहिए नहीं तो आपका काम फंस सकता है। आर्थिक मामलों में आपका दिन आज उलझन भरा रहेगा। आप अपनी आय बढ़ाने के लिए कमाई के नए स्रोत की तलाश कर सकते हैं। शाम को आप किसी नजदीकी या दूर की यात्रा पर जाने के बारे में सोच सकते हैं। आपके लिए सलाह है कि भाइयों से मेल जोल बनाकर रखें इससे आपको लाभ मिलेगा।

मीन

मीन राशि के जातकों को आज परिवार और समाज में सम्मान मिल सकता है। आपके संपर्क सूत्र का विकास होगा। धर्म कर्म के कार्यों में आपकी रुचि रहेगी। आपको आज किसी मित्र या परिचित से कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। आपकी राशि से आज चंद्रमा दूसरे भाव में जा रहे हैं तो आपको आज आर्थिक मामलों में किए गए प्रयास का भी लाभ मिलेगा। दीर्घकालीन निवेश से आज आपको लाभ मिल सकता है। लव लाइफ के मामले आज का दिन उत्साहवर्धक रहेगा, आप अपने रिश्ते को आगे ले जाने की प्लानिंग कर सकते हैं।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page