मतदाताओं के वोटर कार्ड आधार से लिंक करनें को रविवार को लगेगा द्वितीय विशेष अभियान दिवस

हापुड़। विधानसभा निर्वाचक नामावली में सम्मिलित मतदाताओं से स्वैच्छिक रूप से आधार नम्बर एकत्र किए जाने का कार्यक्रम दिनांक 01-08-2022 से गतिमान है।

उक्त कार्यक्रम के अन्तर्गत दिनांक 21-08-2022 (रविवार) को द्वितीय विशेष अभियान दिवस का आयोजन किया जायेगा, जिसमें जनपद हापुड़ में अवस्थित समस्त विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के सभी मतदेय स्थलों पर नियुक्त बूथ लेविल अधिकारी अपने-अपने मतदेय स्थलों / मतदान केन्द्र पर उपस्थित रहेंगे।

उक्त विशेष अभियान दिवस पर सभी मतदाता अपनी स्वेच्छानुसार अपना आधार नम्बर फार्म-6बी में भरकर निम्नानुसार उपलब्ध करा सकते हैं:

लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1950 के नियम-23 के अनुसार सम्मिलित मतदाताओं द्वारा आधार नम्बर, निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण नियम, 1960 के उप नियम-26बी द्वारा अधिसूचित फार्म-6बी में दिया जाएगा। फार्म-6बी ऑनलाइन nvsp.in पर भी उपलब्ध रहेगा।

मतदाताओं द्वारा आधार नम्बर उपलब्ध कराना स्वैच्छिक है और इस आधार पर उनका नाम मतदाता सूची डेटाबेस से अपमार्जित नहीं किया जाएगा कि उनके द्वारा आधार नम्बर उपलब्ध नहीं कराया गया है। किसी भी परिस्थिति में प्राप्त आधार नम्बर को सार्वजनिक नहीं किया जाएगा। उक्त के अतिरिक्त विधानसभा निर्वाचक नामावली में अर्ह नागरिक का नाम सम्मिलित कराने के लिए फार्म-6 में, नाम अपमार्जित कराने के लिए फार्म-7 में तथा किसी इन्ट्री को शुद्ध कराने/ मतदाता फोटो पहचान पत्र पुनः बनाये जाने के लिए फार्म-8 में आवेदन प्रस्तुत किये जाने सम्बन्धी कार्यवाही भी की जायेगी।

Exit mobile version