fbpx
GarhNewsUttar Pradesh

बॉयोमेट्रिक के माध्यम से महिला के खाते से साइबर ठगों ने निकाले 2.60 लाख

गढ़मुक्तेश्वर। बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र के गांव करीमपुर में एक महिला के खाते से साइबर ठगों ने अंगूठे का क्लोन बनाकर कई बार में 2.60 लाख रुपये निकाल लिए। पीडि़ता की बेटी ने थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

गांव करीमपुर निवासी निधि ने बताया कि उसकी मां मीना का बैंक खाता नगर के कैनरा बैंक में है। जिसमें उसके माता-पिता ने कड़ी मेहनत कर शादी के लिए पैसे जोड़े थे। पीडि़ता ने बताया कि 27 जनवरी को वह बैंक शाखा पहुंचे और कुछ धनराशि निकालने लगे। इस दौरान पता चला कि उनके खाते से 2 लाख 60 हजार रुपये निकल चुके हैं। पीडि़ता ने बैंक की स्टेटमेंट निकलवाई। लेकिन बैंक स्टेंटमेंट में धनराशि निकालने की जानकारी नहीं मिली।

इसमें सिर्फ बॉयोमेट्रिक के माध्यम से पैसे निकालने का मामला सामने आया। जिसके बाद पीडि़ता ने काफी प्रयास किया तो पता चला कि उसकी मां ने जब प्लॉट की रजिस्ट्री कराई थी, उसी दौरान किसी तरह साइबर ठगों ने अंगूठे के निशान व आधार कार्ड लेकर अंगूठे का क्लोन बनाकर कूटरचित दस्तावेज से खाते से पैसे निकाले गए हैं। पीडि़ता ने बताया कि साइबर ठगों ने 1 मार्च 2022 से 26 जनवरी तक 26 बार में 2 लाख 60 हजार रुपये निकाले हैं। थानाध्यक्ष हरि कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी करने के मामले में मुकदमा दर्ज किया है।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page