पुत्री के पति, सास व ननद के खिलाफ मुकदमा दर्जजबरन गर्भपात, मारपीट व दहेज उत्पीड़न का आरोप

हापुड़।
कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला लज्जापुरी की एक विवाहिता के पिता ने अपनी पुत्री की सास, पति व ननद पर अपनी पुत्री की इच्छा के विरुद्ध गर्भपात कराने, मारपीट करने व दहेज मांगने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
कोतवाली में दर्ज कराए गए मुकदमें में पीड़िता के पिता धर्मपाल सिह भिदोनिया ग्राम प्रधान शेरपुर थाना निवाड़ी, जिला गाजियाबाद ने बताया है कि उसकी पुत्री सारिका उर्फ ज्योति की शादी दिनांक 9 जून 2018 को दीपक पुत्र बाबूराम निवासी लज्जापुरी हापुड़ के साथ हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार कराई गई थी। उसके द्वारा अपनी पुत्री की शादी में अपनी हैसियत से अधिक खर्च किया गया था, परन्तु दीपक, उसकी माता शीला व उसकी बहन मनीषा को उसके द्वारा दिया गया दान दहेज पसन्द नही आया। उन्होंने शादी के बाद से ही उसकी पुत्री को मानसिक व शारिरिक रूप से प्रातड़ित करना शुरू कर दिया इसी बीच उसकी पुत्री को एक पुत्र प्रियांश की प्राप्ति हुई, जिसकी आयु करीब साढ़े तीन वर्ष है। जिसके बाद फिर से अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर उसकी पुत्री को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया तथा कोरोना के दौरान पुत्री को मेरे घर छोड़ गये और एक वर्ष तक कोई लेने नहीं आया । 10 अप्रैल 2022 को उसकी पुत्री को यह कहते हुये कि बेटे को स्कूल भेजना है और अब कोई परेशानी नहीं होगी, इस आश्वासन पर अपनी पुत्री को उसके पति के साथ भेज दिया । दो चार दिन बाद से ही उसकी पुत्री को फिर से मानसिक व शारिरिक रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया बात बात पर उसके साथ मारपीट की गई तथा भूखा रखा गया। इसके अलावा दहेज में कार मांगना शुरू कर दिया । इसी बीच उसकी पुत्री 2 माह की गर्भवती हो गई । जिसके बाद से उसकी पुत्री पर जबरदस्ती
गर्भ गिराने का दबाव बनाना शुरू कर दिया और धोखे से उसकी पुत्री को गर्भ गिराने की दवा खिला दी। साथ ही मारपीट की गई।पुत्री ने किसी तरह पुलिस को सूचित किया तो पुलिस भी मौके पर पहुंचकर समझा बुझाकर चली आई। जिसके बाद से आरोपी उसकी पुत्री की जान के दुश्मन बने हुए हैं और कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। पुलिस ने पति दीपक, उसकी मां और बहन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कोतवाली प्रभारी संजय पाण्डेय ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version