fbpx
News

निपुण और निकुंज गोयल ने जेईई मेंस में फिर लहराया परचम, सार्थक गोपाल शर्मा ने भी हासिल किए 99.11 परसेंटाइल

हापुड़। हापुड़ के मेरठ रोड स्थित आवास विकास कालोनी निवासी छात्र निपुण गोयल ने जिले का नाम रोशन करते हुए जेईई मेंस परीक्षा में आल इंडिया 13 वीं रेंक हासिल की है। वही उसके जुड़वा भाई निकुंज गोयल ने भी 58वीं रेंक हासिल कर जिले का मान बढ़ाया है। उन दोनों की इस सफलता से इनके परिवार के सदस्य ही नहीं बल्कि समूचे जिलावासी गौरान्वित महसूस कर रहे हैं।

उद्योगपति संजय गोयल के पुत्र निपुण गोयल ने जनवरी माह में हुए जेईई मेंस के प्रथम सेशन में भी 100 परसेंटाइल हासिल की थी। वही निकुंज गोयल ने भी अपने भाई के कंधे से कंधा मिलाते हुए बेहतर प्रदर्शन किया था। अब अप्रैल में आयोजित हुए दूसरे चरण में दोनों भाईयों ने पहले चरण से भी बेहतर सफलता हासिल की है।

निपुण गोयल ने आल इंडिया रेंक 13 हासिल की है जबकि उसके भाई निकुंज गोयल ने 58वीं रेंक हासिल की है। निपुण और निकुंज ने बताया कि उनकी माता नीरू गोयल हमेशा की तरह उनका हौसला बढ़ाती थी। समय समय पर उनके खाने पीने, सोने आदि तमाम दिनचर्या में उनकी माता ने अनुशासन बनाए रखे में उनकी पूरी सहायता की।

उनके पिता व्यवसायी होने के बावजूद उनकी शिक्षा को लेकर हमेशा जागरूक रहे। उन्होंने बतया कि उन्होंने मेरठ के एक इंस्टीट्यूट से कोचिंग ली थी और कोचिंग के शिक्षकों ने भी उनके साथ कड़ी मेहनत की। उनकी इस सफलता से उनके परिजनों के साथ साथ नगर के लोग भी उत्साहित हैं। उनकी सफलता की सूचना मिलने के बाद उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लग गया।

वही हापुड़ के कोठी गेट निवासी सार्थक गोपाल शर्मा ने भी 99,11 परसेंटाइल प्राप्त की है। दिल्ली पब्लिक स्कूल के छात्र सार्थक गोपाल शर्मा ने बताया कि कड़ी मेहनत और लगन के साथ सफलता हासिल की जा सकती है। उसने बताया कि उसका लक्ष्य जेईई एडवांस में बेहतर स्कोर हासिल करना है। जेईई मेंस तो आधी सफलता है।

उसने बताया कि स्कूल के शिक्षकों ने कदम कदम पर उसका साथ दिया है। इसके अलावा मेरठ के कोचिंग के शिक्षकों ने भी तैयारी में भरपूर साथ दिया। इसके अलावा उसकी माता प्रीति शर्मा के साथ समस्त परिवार के सदस्यों के सहयोग से ही वह इस सफलता को हासिल कर सका है।

निपुण और निकुंज गोयल ने जेईई मेंस में फिर लहराया परचम, सार्थक गोपाल शर्मा ने भी हासिल किए 99.11 परसेंटाइल

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page