निकाय चुनावों में गर्भवती, बीमार शिक्षिकाओं की ड्यूटी ना लगाएं जानें के लिए उ०प्र० महिला शिक्षक संघ ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

हापुड़ ‌ । उ०प्र० महिला शिक्षक संघ की जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल डीएम से मिला,जिसमें चुनाव में गर्भवती, बीमार शिक्षिकाओं की ड्यूटी ना लगाएं जानें संबंधित एक ज्ञापन डीएम को सौंपा।

ज्ञापन में कहा गया कि गर्भवती महिला कार्मिक की चुनाव ड्यूटी न लगायी जाये, सिंगल पैरेन्ट्स कार्मिक की ड्यूटी व पति पत्नी दोनों सरकारी सेवा में कार्यरत हैं, तो दोनों में से किस एक को ‘चुनाव ड्यूटी से मुक्त रखा जाये,
ऐसी महिला कार्मिक जिनके छोटे शिशु हैं, उनकी ड्यूटी लगा देने से महिला कार्मिक अपने छोटे शिशुओं को समय से स्तनपान के अभाव में शिशुभूखा रह जाता है। व असाध्य बीमारी से ग्रसित कार्मिक की ड्यूटी चुनाव में न लगायी जाये।

उन्होंने कहा कि 58 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके हैं उन्हें चुनाव जैसे महत्वपूर्ण कार्य में नियोजित न किया जाये व निर्वाचन के समय निर्वाचन कार्मिकों की पोलिंग पार्टी को मतदान केन्द्रों तक ले जाने के लिए ट्रकों (माल वाहक) से इतर वाहन सुविधा उपलब्ध करायी जाये। डीएम ने संघ को विचार करनें का आश्वासन दिया।

इस मौके पर जिलाध्यक्ष जयश्री ,शानू रखना , रेनू चौधरी ,मोनिका प्रभा आर्य, कुसुम लता , रेनू चौधरी ,सीमा तोमर ,शशि किरण ,वन्दना, रश्मि ढिल्लन, रोमा सिंघल आदि मौजूद थी।

Exit mobile version