नई सरकारी स्कूल की बिल्डिंग निर्माण के लिए सांसद, विधायक, पालिकाध्यक्ष ने किया भूमि पूजन, रखी नींव – राज्य सरकार प्राथमिक शिक्षा के प्रति गंभीर : सांसद

हापुड़ । नगर क्षेत्र के भीमनगर स्थित नए सरकारी स्कूल की बिल्डिंग के निर्माण के लिए शनिवार को सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, विधायक विजयपाल आढ़ती, पालिकाध्यक्ष प्रफुल्ल सारस्वत ने भूमिपूजन करते हुए शिवा पाठशाला की नन्ही छात्रा कविता व सविता के साथ नींव रखी।

सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि केन्द्र व यूपी सरकारें प्राथमिक शिक्षा के प्रति काफी गंभीर व संवेदनशील हैं। सरकार ने अनेक योजनाओं के माध्यम से शिक्षा को मजबूत करने का कार्य किया हैं। यूपी में शत प्रतिशत साक्षरता हो, इसके लिए सरकार प्रत्यनशील हैं।

विधायक विजयपाल आढती ने कहा कि अभिभावकों को प्रत्येक बच्चे को शिक्षा के लिए स्कूल भेजना चाहिए। शिक्षा से ही समाज, परिवार व देश उन्नति कर सकता है।

पालिकाध्यक्ष प्रफुल्ल सास्वत ने कहा कि सरकार बच्चों के लिए निःशुल्क शिक्षा, ड्रेस, बैंग, जूते मौजें व अन्य चीजों की धनराशि सीधे अभिभावकों के खातें में भेजी जा रही है। अभिभावकों को बच्चों को स्कूल भेजकर उन्हें शिक्षित करना चाहिए।

खंड़ शिक्षाधिकारी देशराज बत्स व नगर शिक्षाधिकारी मनोज गुप्ता ने कहा कि बच्चों को शिक्षित करने के लिए एप के माध्यम से अनेक कोर्स चला रखें हैं। हमारे शिक्षक पूरी तरह से बच्चों की पढ़ाई के लिए समर्पित है। उन्होंने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

मंच का संचालन कर रही शिवा पाठशाला की प्रधानाध्यापिका डॉ. सुमन अग्रवाल ने कहा कि जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के सहयोग व संरक्षण से ही नगर क्षेत्र में एक ओर सरकारी प्राथमिक स्कूल की बिल्डिंग का पुनःनिर्माण शुरू हो सका है।

बिल्डिंग निर्माण प्रभारी व प्रधानाध्यापक मौ.सैफ ने कहा कि आप सभी के सहयोग से आज इस बिल्डिंग के निर्माण का शिलान्यास सम्भव हो सका। 2023 तक बिल्डिंग बनकर तैयार हो जायेगी। इस अवसर पर भाजपा नगराध्यक्ष विनीत दीवान, प्रवीन सिंघल,भाजपा नेता सुधीर गोयल , राजीव अग्रवाल, सभासद भीम सिह ,शिक्षिका कमल सक्सेना, मधु चौहान, अंकुर ,राजकुमार ,अशोक कुमार सत्येन्द्र, हिमांशु, राकेश , सोनू पंडित आदि मौजूद थे।

Exit mobile version