जनपद की 367 फर्म संचालकों को जीएसटी का नोटिस,मचा हड़कंप

हापुड़। राज्यकर विभाग द्वारा 367 जीएसटी फर्मों ने समय से रिटर्न दाखिल नहीं करने पर व्यापारियों को नोटिस भेजा हैं। जिससे हड़कंप मच गया।

राज्य कर विभाग में करीब 9766 जी.एस.टी रिटर्न है, जो प्रत्येक फर्म पंजीकृत माह की 20तारीख तक अपनी रिटर्न दाखिल करते हैं। 20 तक रिर्टन दाखिल न करने पर फर्म को 15 दिन के अंदर रिटर्न दाखिल करने के लिए ऑनलाइन नोटिस भेजा जाता है। अगर इसके बाद भी रिटर्न दाखिल नहीं किया जाता हो जुर्माना भी लगाया जाता है। लेकिन इसके बाद भी 367 फर्मों द्वारा अभी तक रिटर्न दाखिल नहीं किया गया. है। राज्य कर विभाग द्वारा उन्हें नोटिस जारी किए गए हैं। नोटिस मिलने के बाद फर्म संचालकों में खलबली मच गई है। नोटिस में एक माह के अंदर रिटर्न दाखिल न करने पर कार्रवाई की भी चेतावनी दी गई है।

सितंबर माह में विभाग को पंजीकृत फर्मों से 21.06 करोड़ रुपये का लक्ष्य मिला था लेकिन विभाग ने लक्ष्य के सापेक्ष 40 लाख रुपये अधिक संग्रह कर 21.46 लाख रुपये का राजस्व प्राप्त किया है। वित्तीय वर्ष सितंबर माह में कुल 12.82 करोड़ रुपये का राजस्थ वसूल किया गया था। राज्य कर विभाग के जिला प्रभारी / उपायुक्त लालचंद का कहना है कि विभाग अधिक से अधिक राजस्व प्राप्त करने का प्रयास कर रहा है। जिन्होंने पिछले माह रिटर्न दाखिल नहीं। को है, ऐसे फर्म संचालको को नोटिस भेजे गए हैं। तय समय में जीएसटी रिटर्न जमा न करने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version