fbpx
HapurNewsUttar Pradesh

ग्राम दस्तोई में ढाई करोड़ रुपये की लागत से होगा सड़क निर्माण

मोदीनगर रोड स्थित जिला अस्पताल पहुंचने में लोगों को नहीं होगी परेशानी

हापुड़। मोदीनगर रोड पर जिला अस्पताल के बराबर से गांव दस्तोई तक जाने वाली जर्जर सड़क का अब जल्द ही निर्माण होना शुरू हो जायेगा। सड़क का निर्माण कराने के लिए हाल ही में जिला प्रशासन ने प्रस्ताव भेजा था। सड़क के निर्माण के लिए शासन स्तर से मंजूरी मिल गई है। इसके निर्माण में 2.60 करोड़ रुपये खर्च होंगे।
लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता योगेश कौशिक ने बताया कि शासन स्तर से इस 1250 मीटर की सड़क के निर्माण कराने के लिए प्रस्ताव भेजा गया था। शासन ने 2.60 करोड़ रुपये से सड़क का निर्माण कराने के लिए स्वीकृति दे दी है। इस सड़क को पटरी सहित सात मीटर चौड़ा निर्माण कराया जायेगा। जबकि काली सड़क का हिस्सा 5.50 मीटर का रहेगा। शासन से पहली किश्त के रूप में 26 लाख रुपये प्राप्त हो गए हैं। जल्द ही इस सड़क का निर्माण शुरू करा दिया जायेगा।
इसके अलावा गांव दस्तोई के मुख्य मार्ग के निर्माण व चौड़ीकरण कराने के लिए शासन को 5.35 करोड़ रुपये का प्रस्ताव भेजा हुआ है। उम्मीद है कि जल्द ही इस प्रस्ताव को भी स्वीकृति मिल जाएगी। जिसके बाद इस सड़क का भी निर्माण कराया जायेगा।
निर्माण से हजारों लोगों को मिलेगी राहत
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब कुछ दिन पहले हापुड़ आए थे तो इस सड़क का निर्माण काफी अखरा था। हालांकि जिला प्रशासन ने अस्थाई रूप से सड़क का निर्माण किया था, जो जल्दी ही क्षतिग्रस्त हो गई थी। अब इस सड़क के सही ढंग से निर्माण होने के कारण यहां से गुजरने वाले हजारों लोगों को राहत मिलेगी। इसके अलावा बड़ी संख्या जो मरीज जिला अस्पताल और सीएमओ कार्यालय आते हैं उन्हें भी सुविधा होगी।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page