खेत में निर्माणाधीन प्रतिष्ठान पर सील लगाने जाने का विरोध में भाकियू ने एचपीडीए को घेरा,किया धरना प्रदर्शन

हापुड़ पिलखुवा विकास प्राधिकरण के कार्यालय पर भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) गुट के पदाधिकारियों और सदस्यों ने धरना देकर जोरदार नारेबाजी की। उन्होंने किसानों का शोषण करने और यूनियन के मीडिया प्रभारी अजय के खेत में निर्माणाधीन प्रतिष्ठान पर सील लगाने जाने का विरोध किया। चेतावनी दी गई कि अगर किसानों का उत्पीड़न बंद नहीं किया तो जोरदार आंदोलन किया जाएगा।

बुधवार को यूनियन के पदाधिकारी और कार्यकर्ता प्राधिकरण कार्यालय में पहुंचे। जहां उन्हें धरना देकर जोरदार नारेबाजी की। युवा जिलाध्यक्ष ज्ञानेश्वर त्यागी ने कहा कि HPDA एचपीडीए के अधिकारियों को केवल किसानों के प्रतिष्ठान की अवैध नजर आ रहे है। शहर में अधिकारियों की मिलीभगत से अवैध निर्माण हो रहे हैं। वह अधिकारियों को दिखाई नहीं देते है। उन्होंने कहा कि किसान अपने खेत में प्रतिष्ठान बना रहा था उसे भी सील कर दिया। बड़ी बड़ी बिल्डिंग प्राधिकरण के अफसरों की मिली भगत से बनाई जा रही है।

लेकिन उस ओर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। त्यागी ने कहा कि किसानों की उत्पीड़न किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। प्राधिकरण के अधिकारी किसानों का उत्पीड़न न करें, अन्यथा भाकियू बड़ी आंदोलन करेगी। जिसकी जिम्मेदारी प्राधिकरण के अधिकारियों की होगी।

प्राधिकरण HPDA कार्यालय पर भाकियू द्वारा धरना दिए जाने की सूचना मिलने पर एसडीएम सदर सुनीता सिंह, सीओ अशोक सिसोदिया पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। एसडीएम से यूनियन के पदाधिकारियों से वार्ता की। इस दौरान प्राधिकरण के सचिव भी मौके पर आ गए। उपजिलाधिकारी सदर सुनीता सिंह को ज्ञापन देते हुए किसान नेताओं ने चेतावनी दी कि यदि जल्द मामले में उचित कार्रवाई नहीं की गई तो HPDA एचपीडीए में अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा। प्राधिकरण के सचिव व अन्य अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि किसी के साथ भी गलत नहीं होने दिया जाएगा।

धरना प्रदर्शन में जितेंद्र सिंह, संदीप कुमार, ललित शर्मा, मनवीर सिंह, आवेश चौधरी, मुकेश त्यागी, धर्मवीर त्यागी, पवन कुमार, राम सिंह, राजू प्रधान, अमित चौधरी, अंकुर त्यागी, राहुल यादव, रवि यादव, अरुण चौधरी आदि मौजूद थे।

Exit mobile version