fbpx
AgraUttar Pradesh

क्रेडिट कार्ड अपडेट करने की बात मैं फश गया विद्यार्थी उसके क्रेडिट कार्ड से की गई 44 हजार की शॉपिंग

टिपनी

पॉलिटेक्निक का छात्र ठगी का शिकार हुआ है। पीड़िता ने सिकंदरा थाने में मामला दर्ज कराया है। पुलिस जांच कर रही है।

विस्तार

आगरा के भाग्य नगर (सिकंदरा) निवासी पॉलिटेक्निक छात्र विशाल सिंह के क्रेडिट कार्ड से 44 हजार रुपये की खरीदारी की गई. उन्होंने आरोप लगाया कि क्रेडिट कार्ड जारी करने वाले एजेंट ने उनके कार्ड को अपडेट करने के बहाने उनके मोबाइल पर सीवीवी और ओटीपी मांगा था। बैंक में शिकायत पर सुनवाई नहीं हुई। मामले में सिकंदरा थाने में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस जांच कर रही है।

विशाल सिंह आरबीएस कॉलेज बिचपुरी से पॉलिटेक्निक कर रहा है। उसने पुलिस को बताया कि उसके पास आरबीएल बैंक का क्रेडिट कार्ड है। डेढ़ महीने पहले बैंक एजेंट घर आया था। उसने दूसरा क्रेडिट कार्ड मांगा। विशाल ने मना कर दिया। उन्होंने कहा कि उनके पास पहले से ही क्रेडिट कार्ड है। नया कार्ड क्यों बनाएं? हालांकि, एजेंट ने कहा कि अगर वह दूसरा नया कार्ड लेता है तो कोई चार्ज नहीं लगेगा। इसकी लिमिट भी 70 हजार रुपए होगी। 50 दिनों तक कोई ब्याज नहीं लिया जाएगा। इस पर वह तैयार हो गया।

एजेंट दस्तावेज लेकर चला गया। कुछ दिनों बाद घर पर क्रेडिट कार्ड आ गया। आरोप है कि 8 अप्रैल को एजेंट ने फोन किया। क्रेडिट कार्ड को अपडेट करने की बात की। इसके बाद कार्ड नंबर और सीवीवी (कार्ड वेरिफिकेशन वैल्यू) पूछा। उसके मोबाइल पर ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) आया। यह भी एजेंट ने पूछा था। इसके बाद उनके खाते से 44,571 रुपये की शॉपिंग की गई। इसकी जानकारी उन्हें तब हुई जब उनके मोबाइल पर मैसेज आया।

विशाल ने बैंक में शिकायत की। कार्ड को ब्लॉक कर थाना सिकंदरा में तहरीर दी गई। आरोप लगाया कि बैंक कर्मी व एजेंट मिले थे। उन्होंने ही ठगी की है। साइबर सेल ने मामले की जांच की। 10 मई को मामला दर्ज किया गया था। थाना प्रभारी निरीक्षक आनंद कुमार शाही का कहना है कि कार्रवाई की जाएगी।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page