कांवडियों के वेश में विभिन्न स्थानों पर तैनात हैं  पुलिसकर्मी:एसपी

-एसपी व थानों प्रभारियों ने कांवड सेवा शिविरों का निरीक्षण

-जिले में विभिन्न स्थानों पर 300 से अधिक लगाये गये है,सीसीटीवी कैमरे

हापुड़।

 

पुलिस प्रशासन कांवड यात्रा का संपन्न कराने  को लेकर कांवड मार्ग व संवेदनशील स्थानों की ड्रोन कैमरे से कड़ी निगरानी की जा रही है। साथ ही चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है। जिले में विभिन्न स्थानों पर लगाये गये सीसीटीवी कैमरों से पुलिस अधिकारी कंट्रोल रूम से नजर रखे हुए है। पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कांवड सेवा शिविरों का निरीक्षण का आवश्यक दिशा निर्देश दिये जा रहे है। अब कांवडिय़ों के वेश में पुलिस कर्मियों को विभिन्न स्थानों पर तैनात किया जा रहा है।

       श्रावण मास की शिवरात्रि आगामी 2 अगस्त को है। जिसे देखते हुए शिव भक्त हरिद्वार,गौमुख व तीर्थ नगरी ब्रजघाट से कांवड लेकर साथ बोल बम के उद्घोष के साथ अपनी मंजिल की ओर तेजी से बढ़ते जा रहे है। जिससे पापड़ नगरी भगवा रंग में रंगती जा रही है। 

           कांवड यात्रा को संपन्न कराने  को लेकर पुलिस प्रशासन जनपद में कांवड मार्ग व संवेदनशील स्थानों पर पुलिस बल तैनात करने के साथ-साथ ड्रोन कैमरे से पैनी नजर रखी जा रही है। इसके अलावा विभिन्न स्थानों पर 300 से सीसीटीवी कैमरे भी लगाये गये है। कोतवाली में सीसीटीवी कैमरों के बनाये गये कंट्रोल रूम से कांवड मार्ग पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

        पुलिस अधीक्षक कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि कांवड यात्रा का सकुशल संपन्न कराने के मद्देनजर अधीनस्थ अधिकारियों के साथ कांवड मार्गों व सेवा शिविरों का निरीक्षण कर पर तैनात पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ कांवड सेवा शिविर के संचालकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये है। शहर में कांवडियों के लिए एकल मार्ग बनाया गया है,जहां विभिन्न स्थानों पर पुलिस कर्मी भी तैनात किये गये है।

      उन्होंने बताया कि कांवड मार्गों व संवेदनशील स्थानों की ड्रोन कैमरे व सीसीटीवी कैमरों से कड़ी निगरानी की जा रही है। साथ ही कांवड मार्ग पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है। इसके अलावा जनपद में विभिन्न स्थानों पर कांवडियों के वेश में पुलिस कर्मियों को तैनात किया जा रहा है।

      पुलिस अधीक्षक कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ थाना बहादुरगढ़ क्षेत्र में कांवड मार्गों व सेवा शिविर का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेकर दिशा निर्देश दिये गये।

    अपर जिलाधिकारी संदीप कुमार ने भी शहर में लगे रहे कांवड सेवा शिविरों का निरीक्षण कर शिविर संचालकों को आवश्यक निर्देश दिये गये है। 

Exit mobile version