मुख्यमंत्री के निर्देश पर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट निर्माण की धनराशि को लेकर न्याय विभाग को भेजा पत्र,तीन दिन में मांगी रिपोर्ट

हापुड़।

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के निर्माण की धनराशि को लेकर वकीलों ने मुख्यमंत्री योगी से मिलनें के दो दिन बाद ही सीएम ऑफिस से धनराशि आंवटन के परीक्षण के आदेश प्रमुख सचिव न्याय विभाग को दिए गए हैं।

जानकारी के अनुसार हापुड़ डिस्ट्रिक्ट कोर्ट बनानें के लिए शासन द्वारा धनराशि की मांग को लेकर अधिवक्ता गत् 19 जुलाई से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कर रहे थे।

बार एसोशिएशन के अध्यक्ष अजीत सिंह चौधरी व सचिव रविन्द्र निमेष ने बताया कि उनकी मांगों को लेकर धौलाना विधायक धर्मेश सिंह तोमर साथ हापुड़ बार का प्रतिनिधिमंडल लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की तथा हापुड़ में न्यायालय की भूमि के निर्माण के लिए धनराशि की मांग की।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी ने शीघ्र ही धनराशि अवमुक्त कराने एवं न्यायालय की भूमि का स्वयं जल्दी ही शिलान्यास करने का आश्वासन दिया।

विधायक धर्मेश तोमर व बार अध्यक्ष अजीत चौधरी के पत्र पर मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर न्याय विभाग के प्रमुख सचिव को पत्र भेज तीन दिन के अंदर परीक्षण रिपोर्ट देनें के निर्देश दिए गए है। जिससे अधिवक्ताओं ने खुशी जताई हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के आश्वासन पर बुद्धवार को अधिवक्ताओं ने हड़ताल स्थगित कर 11 अगस्त से सभी अधिवक्ता गण सभी न्यायालयों में सुचारू रूप से कार्य करेंगे ।

Exit mobile version