अच्छी खबर:कोविड अस्पतालों की नहीं चलेगी म नमानी, डीएम ने नियुक्त किए स्टेटिक मजिस्ट्रे ट

हापुड़(अमित अग्रवाल मुन्ना)।
जनपद में कोरोना मरीजों के इलाज में हो रही परेशानियों व शिकायतों के मद्देनजर डीएम अनुज सिंह ने सख्त कदम उठाते हुए जनपद के तीनों कोविड अस्पतालों में स्टेटिक मजिस्ट्रेटों की तैनाती की.हैं। जिससे मरीजों को राहत मिल सकेगी।
जानकारी के अनुसार जनपद में
वर्तमान में कोविड-19 से संक्रमित व्यक्ति को मेडिकल संस्थानों में भर्ती न करने, समय से डिस्चार्ज न करने, ऑक्सीजन ,आवश्यक दवाईयों की उपलब्धता न होने सम्बन्धी शिकायतें प्रशासन को मिल रही हैं।
शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए जिलाधिकारी अनुज सिंह ने तीन मेडिकल संस्थानों में दो पालियों में निम्नानुसार स्टेटिक मजिस्ट्रेटों की तैनाती की जाती है।
पिलखुवा के सरस्वती इन्स्टीयटयूट ऑफ मेडिकल साइंस अनवरपुर में
प्रातः 08 बजे से सायं 08 बजे तक के लिए अनिल कुमार गौतम, जिला रोजगार अधिकारी मो.नं 7503194586 व सांय आठ बजे से सुबह आठ बजे तक राजेश चौधरी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, हापुड़ मो.नं.9721305858 ,
जीएस मेडिकल कॉलिज पिलखुवा
में विनय रावत, अधि0अभिo, मो.9473942603 व शाम को पवन कुमार, अभिहित अधिकारी, खाद्य हापुड़ मो.9368414711 एवं
रामा मेडिकल कॉलिज, में सुदीप कुमार, तहसीलदार न्यायिक, धौलाना मो.8004439240 व शाम को
पवन कुमार, सहा० अभिO, जिला पंचायत मो. 8006254418 को तैनात किये गये मजिस्ट्रेट अपने नियत समय में मेडिकल संस्थान में उपस्थित रहकर निम्न बिन्दुओं पर कार्यवाही
सुनिश्चित करायेंगे तथा अपने समय समाप्ति से पूर्व प्रत्येक दिन निम्नलिखित बिन्दुओं पर अपनी संक्षिप्त आख्या एन्टी कोविड ग्रूप पर अपलोड करेंगे।

कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के आने पर मेडिकल संस्था में दाखिल कराने हेतु आवश्यक

बी मरीजों के ठीक होने के उपरान्त डिस्चार्ज कराना। कार्यवाही करना।

आवश्यकता होने पर मरीजों को ऑक्सीजन / आवश्यक दवाईयों की उपलब्धता सुनिश्चित कराना।

अन्य कोई समस्या |

कोविड संक्रमित मरीज आने पर यदि भर्ती हेतु कोई बैड उपलब्ध नहीं है, तब ऐसी स्थिति में ऊपर दिये गये स्टेटिक मजिस्ट्रेटों के मोबाईल नम्बर पर आपस में समन्वय स्थापित करते हुये किसी न किसी संस्थान में मरीज दाखिल कराया जाना सुनिश्चित करायेंगे। उपरोक्तानुसार समस्त मजिस्ट्रेट अपनी अपनी आवंटित डयूटी का सम्पादन सुनिश्चित करायेंगे। कोई भी उदासीनता एवं शिथिलता किसी भी दृष्टि से क्षम्य नहीं होगी अन्यथा की दशा में प्रतिकूल संज्ञान लेने के लिये बाध्य होना पड़ेगा।

उपरोक्त के अतिरिक्त एकीकृत कोविड एण्ड कमांड सेन्टर को निर्देशित किया जाता है कि वह नियंत्रण कक्ष के बाहर बड़े-बड़े अक्षरों में हैल्प लाइन के नं० डिस्पले करायें तथा नियंत्रण कक्ष और अधिक प्रभावी और क्रियाशील बनाये तथा प्रत्येक मेडिकल संस्थान में रिक्त बैडों की स्थिति अद्यतन रखें।

Exit mobile version