fbpx
ATMS College of Education
IPL 2021

Pitch for two-day India vs England Test in Ahmedabad earns ‘average’ rating from ICC

 

भारत बनाम इंग्लैंड, तीसरा टेस्ट – खराब पिच या खराब बल्लेबाजी?

तीसरे टेस्ट के लिए अहमदाबाद की पिच, एक दिन का खेल जहां भारत और इंग्लैंड खेले दो दिन का खेल, आईसीसी द्वारा “औसत” रेटिंग दी गई है।

पिच ने बहुत आलोचना की, खासकर इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ियों से, शुरुआत से लगभग एक टर्नर बनने के लिए। भारत के बाएं हाथ के स्पिनर, एक्सर पटेल पहले दिन के सातवें ओवर में आए, और स्पिनरों ने 30 विकेट गिरने के लिए 28 विकेट लिए – पटेल को 11, आर अश्विन को सात और यहां तक ​​कि जो रूट को भी उठाना पड़ा। भारत की पहली पारी में पांच विकेट लिए।

यह मैच केवल 140.2 ओवरों में समाप्त हुआ – इंग्लैंड 112 और 81 रन पर आउट हो गया, जबकि भारत ने 49 रनों का पीछा करते हुए बिना कोई विकेट खोए 145 रन बनाए। यह था 1935 के बाद से सबसे छोटा टेस्ट। इस जीत ने भारत को चार मैचों की श्रृंखला में 2-1 से बढ़त दी, जिसे उन्होंने अंतिम गेम में बनाया 3-1 से जीत हासिल की और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में एक स्थान।

भारत के कप्तान विराट कोहली ने खेल के बाद पिच को “बहुत अच्छा” कहा, जो दूसरे दिन निर्धारित अंत से 98 मिनट पहले समाप्त हो गया, लेकिन यह स्वीकार किया सबसे “विचित्र” टेस्ट उन्होंने अपने करियर में खेला था।

“[It was] कोहली ने कहा कि बल्लेबाजी के लिए बहुत अच्छी पिच है – खासकर पहली पारी में – और ऐसा महसूस हुआ कि गेंद अजीब-सी गेंद के साथ बारी-बारी से आ रही है, “कोहली ने खेल के बाद कहा था।” दोनों टीमों की ओर से बल्लेबाजी। हमारे गेंदबाज ज्यादा प्रभावी थे और इसीलिए हमें इसका परिणाम मिला। ‘

लेकिन, चैनल 4 पर टिप्पणी करते हुए, एलेस्टेयर कुक ने कहा कि कोहली ने “लगभग बीसीसीआई की बात है तो विकेट का बचाव किया” और एंड्रयू स्ट्रॉस ने अपने पूर्व सलामी जोड़ीदार के साथ सहमति जताते हुए कहा, “यह कहने के लिए कि पिच में कोई गलती नहीं है, मैं पूरी तरह से सहमत हूं।” कुकी – कोहली का वहां के ग्राउंड्समैन की तलाश एक हद तक है। ”

पूर्व भारतीय क्रिकेटर उतने महत्वपूर्ण नहीं थे, जितने सुनील गावस्कर, जो स्टार स्पोर्ट्स पर टिप्पणी कर रहे थे, उन्होंने बल्लेबाजों के लिए पिच को “चुनौतीपूर्ण” कहा।

के लिए पिच दूसरा टेस्ट श्रृंखला, जो चेन्नई में खेली गई थी और चौथे दिन समाप्त हुई जब भारत ने 317 रन से जीत दर्ज की, ने भी “औसत” रेटिंग अर्जित की, जबकि श्रृंखला के सलामी बल्लेबाज के लिए, चेन्नई में भी पिच को “बहुत अच्छा” रेट किया गया था , और अहमदाबाद में अंतिम गेम के लिए पिच, “अच्छा” था।

आईसीसी मैच रेफरी द्वारा पिच और आउटफिट्स का मूल्यांकन किया जाता है, जो इस मामले में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज थे जवागल श्रीनाथ

Source link

Menmoms Sajal Telecom JMS Group of Institutions
Show More

3 Comments

  1. Pingback: super kaya 88

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page