fbpx
ATMS College of Education
Sports

IND vs ENG: Michael Vaughan ने मुंबई इंडियंस को बता दिया भारतीय टीम से बेहतर, Wasim Jaffer ने दिया मुंहतोड़ जवाब

नई दिल्ली: इंग्लैंड ने भारत को पांच मैचों की सीरीज के पहले टी20 में 8 विकेट से धूल चटा दी. इस मैच में भारत को अपनी खराब बल्लेबाजी का नुकसान झेलना पड़ा. भारतीय टीम की इस हार ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) को मजे लेने का मौका दे दिया. लेकिन इस बार भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने उन्हें मुंह तोड़ जवाब दिया है.

अब क्या बोले वॉन?

भारत के इंग्लैंड के खिलाफ मैच हारते ही इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने भारतीय टीम का मजाक उड़ाने की कोशिश की है. वॉन (Michael Vaughan) ने अपने एक ट्वीट में कहा कि मुंबई इंडियंस की टीम भारत की टी20 टीम से बेहतर है. यह पहला मौका नहीं है जब वॉन ने भारत का मजाक उड़ाया हो. टेस्ट सीरीज के दौरान भी अक्सर ये पूर्व खिलाड़ी अलग-अलग ट्वीट के जरिए मजे लेने की कोशिश करता था.

 

जाफर ने बंद की बोलती

वॉन (Michael Vaughan) के इस ट्वीट के बाद पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने उनकी बोलती बंद कर दी. जाफर (Wasim Jaffer) ने वॉन के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, ‘सभी टीमें इतनी भाग्यशाली नहीं है कि चार विदेशी खिलाड़ियों को खिला सके माइकल.’ दरअसल जाफर ने ये ट्वीट इसलिए किया क्योंकि इंग्लैंड की टीम में इस वक्त पांच खिलाड़ी ऐसे खेल रहे हैं जो दूसरे देशों के हैं. इंग्लैंड की टीम में इस वक्त कप्तान इयोन मोर्गन (आयरलैंड), जेसन रॉय (दक्षिण अफ्रीका), जोफ्रा आर्चर (वेस्टइंडीज), बेन स्टोक्स (न्यूजीलैंड) और आदिल रशीद (पाकिस्तान) विदेशी खिलाड़ी हैं.

 

पहले मैच में हारा भारत

इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में भारतीय टीम को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 124 रन का स्कोर खड़ा किया. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की 67 रन की पारी को हटा दें तो कोई भी भारतीय बल्लेबाज ज्यादा कुछ कर नहीं पाया. लक्ष्य का पीछा करने आई इंग्लैंड ने सिर्फ 2 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली. इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय (Jason Roy) ने सबसे ज्यादा 49 रन की पारी खेली.



Source link

Menmoms Sajal Telecom JMS Group of Institutions
Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page