fbpx
News

हिंदी लेखन प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाया अपना हुनर ,हुए पुरस्कृत

हापुड़ । ” लेख सुधारो जागरूकता अभियान” के अंतर्गत उड़ान सपनों को नया जीवन के तत्वावधान में रेलवे रोड स्थित शिवा प्राथमिक पाठशाला के प्रांगण में पहली से पांचवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए हिंदी लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

बच्चों ने सुंदर -सुंदर अक्षरों की बनावट को प्रस्तुत किया। इस प्रतियोगिता के माध्यम से विद्यार्थियों ने हिंदी लिखाई की महत्ता को समझते हुए अक्षरों की बनावट को सीखा। इस प्रतियोगिता में कक्षा एक से पांच तक सभी विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में क्रमश: जतिन, कविता,खुशी,अभिमन्यु,स्नेहा ने प्रथम स्थान व संस्कार,कार्तिक,कविता,संदीप ,नंदन ने अपनी अपनी कक्षा में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। सभी छात्रों को स्टेशनरी किट व रंग पुरुस्कार में दिए गए।


उड़ान की अध्यक्ष श्रीमती शहवार ने बताया कि स्लोगन के द्वारा प्रतियोगिता करवाने का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों में लेखन के लिए आत्म विश्वास पैदा करना तथा जागरूकता उत्पन्न करना है ।


स्कूल की प्रधानाचार्या डाॅ सुमन रानी अग्रवाल ने कहा कि ऐसी प्रतियोगिता के द्वारा बच्चों का शैक्षिक स्तर में गुणवत्ता लाई जा सकती है। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को बधाई दी ।
उड़ान की मेंबर शिल्पा त्यागी ने कहा कि प्रतियोगिता द्वारा बच्चों का लेख सुधार के लिए प्रेरित किया जा सकता है ।
इस अवसर पर नीतू नारंग, सरला , सुमन आदि उपस्थित रहे।

Show More

One Comment

  1. Pingback: Fysio Dinxperlo

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page