fbpx
News

हापुड़ स्वास्थ्य विभाग में घोटालें की आंशका,सीएमओ ने ब्लैक लिस्टेड कंपनियों से लैपटॉप और प्रिंटर खरीदने का दिया टेंडर ,शासन ने किया निरस्त, जांच के बाद होगी कार्यवाही

हापुड़। सरकारी रूपयों का किस कदर दुरूपयोग होता हैं,इसका नमूना हापुड़ सहित 11 सीएमओ कार्यालय में देखनें को मिला। सीएमओ पर बिना जांच करवाएं ब्लैक लिस्टेड कंपनियों से लैपटॉप और प्रिंटर खरीदने का टेंडर जारी करनें का आरोप लगा है। खुलासा होनें पर शासन ने टेंडर निरस्त कर दिए। डीएम को जांच के आदेश दिए है। जांच रिपोर्ट आनें के बाद कार्यवाही की जायेगी।

जानकारी के अनुसार जेम पोर्टल से ब्लैक लिस्टेड हापुड़ की फर्म
मैसर्स श्री तिरुपति इन्फोटेक से हापुड़ सीएमओ ने बिना जांच करवाएं लैपटॉप और प्रिंटर खरीदने के लिए आर्डर दिया है। सीएमओ ने राज्य कार्यक्रम प्रबंधन इकाई को इसकी सूचना भी नहीं दी।
हापुड़ सहित यूपी के 11 सीएमओ द्वारा किए गए इस कार्यों का खुलासा होते ही शासन ने जांच बैठा दी। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की मिशन निदेशक अपर्णा उपाध्याय की ओर से मामले में इन सभी जनपदों के डीएम व जिला ऑडिट कमिटी के अध्यक्षों को पत्र लिखकर एक सप्ताह में जांच करने का निर्देश दिया है सीएमओ द्वारा दिए गए वर्क आर्डर भी रद्द कर दिए गए हैं।

उधर तत्कालीन सीएमओ डॉ.रेखा शर्मा ने आरोपों से इंकार करते.हुए बताया कि टेंडर सरकारी नियमानुसार दिए गए। इसम़े किसी भी तरह का कोई घोटाला नहीं हैँ

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page