fbpx
NewsPilkhuwa

सामयिक परिवेश उ.प्र. अध्याय के तत्वाधान में आजादी का अमृत महोत्सव धूमधाम से मनाया गया

अपनी पावन मातृ धरा का उर से करिए अभिनंदन राष्ट्रीय कवि अशोक गोयल

पिलखुवा।
सामयिक परिवेश उत्तर प्रदेश अध्याय के तत्वधान में एक विराट अखिल भारतीय कवि सम्मेलन आयोजित किया गया जिसमें देश के लगभग 35 रचनाकारों ने जो भिन्न भिन्न प्रदेश से आमंत्रित थे उनके द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया गया।कार्यक्रम की अध्यक्षता सामयिक परिवेश अध्याय की राष्ट्रीय अध्यक्ष ममता मेहरोत्रा जी ने की।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ कवि एवं साहित्यकार कवि अशोक गोयल रहे। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती की वंदना से की गई । मां सरस्वती की वंदना कवि सुशील पाठक ने बहुत सुंदर रूप में प्रस्तुत।

सामयिक परिवेश अध्याय की राष्ट्रीय अध्यक्ष ममता मेहरोत्रा जी ने कहा कि आज मुझे अपार हर्ष का अनुभव हो रहा है कि कवि अशोक गोयल जी के प्रयास से आज आजादी का अमृत महोत्सव सभी रचनाकारों को साथ लेकर जो मनाया जा रहा हैं बहुत ही काबिले तारीफ है आज बहुत शॉर्ट नोटिस पर इस कार्यक्रम की घोषणा की गई और कार्यक्रम को मूर्त रूप दिया गया इसके लिए सभी रचनाकार बधाई के पात्र हैं आजादी का अमृत महोत्सव हमारे अन्य सभी राज्यों में मनाया जाएगा।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ कवि एवं साहित्यकार कवि अशोक गोयल ने बताया कि आजादी हमको ऐसे ही नही मिली लाखों कुर्बानियों के बाद यह समय हमको देखने को मिला आजादी का अमृत महोत्सव संपूर्ण देश में हमारी सभी राज्यों की इकाइयां जोश,हर्ष और उल्लास के साथ मनाएंगी। आजादी के अमृत महोत्सव में आज लगभग 35 से ज्यादा रचनाकारों ने भिन्न भिन्न प्रदेशों से भाग लेकर अपने को बहुत ही सौभाग्यशाली माना।

कार्यक्रम का सुंदर संचालन कल्पना भदोरिया लखनऊ ने किया।कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा यह भी बताया गया कि शीघ्र ही देश की राजधानी दिल्ली में और गुजरात में सामयिक परिवेश द्वारा विराट कार्यक्रम आयोजित होने वाले हैं । गौरतलब है कि हाल ही में सामयिक परिवेश अध्याय द्वारा तीन दिवसीय विराट कार्यक्रम पटना में आयोजित कर देश के अनेक साहित्यकारों को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में वरिष्ठ कवि छगनलाल मुथा,कवि ओम प्रकाश श्रीवास्तव ,कवयित्री राधा दुबे, कवि सुशील पाठक ,कवयित्री बीना गोयल उत्तर प्रदेश,कवि कवि गुरुदीन वर्मा, राम निवास तिवारी ,कवयित्री कल्पना भदोरिया,कवि ईश्वर चंद जी,कवि रामकुमार,कवयित्री रेखा,कवयित्री कविता रानी ,गोंडा से प्रभात राजपूत,कवि त्रिलोक फतेहपुरी, कवयित्री डॉ अन्नपूर्णा मालवीय,कवि नागनाथ कर्नाटक से,कवि रामकेश यादव,कवि अशोक साहू,कवयित्री डॉ ऋचा,कवयित्री मधु आदि के अतिरिक्त अनेक रचनाकार व गणमान्य कार्यक्रम में उपस्थित रहे।कार्यक्रम के अंत में आगंतुक सभी कवियों का आभार कवि ओम प्रकाश श्रीवास्तव ने किया।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page