fbpx
EntertainmentNews

वॉट्सऐप लाया है एक नया फीचर, डिलीट होने वाले मैसेज भी अब कर पाएंगे सुरक्षित

WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए एक बेहद काम का फीचर लेकर आया है। दरअसल, वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए ‘Keep in Chat’ फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अब चैट में डिसअपीयरिंग मैसेज को भी बाद में देखने के लिए संभाल कर रख सकेंगे। हालांकि सेंडर के पास यह तय करने की क्षमता होगी कि कौन से मैसेज रखे जा सकते हैं। इसके अलावा, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने iOS यूजर्स के लिए एक नया स्टेबल अपडेट भी शुरू किया है, जिसमें ऐप्पल का लेटेस्ट ओएस वर्जन चलाने वाले यूजर्स के लिए एक नया स्टिकर मेकर टूल (Sticker Maker Tool) जोड़ा गया है।

WhatsApp के नए फीचर एनिमेटेड इमोजी से यूजर्स मिलेगा डबल मजा
अपने लेटेस्ट ब्लॉग पोस्ट में वॉट्सऐप ने बताया कि डिसअपीयरिंग मैसेज ऑन होने पर चैट हमेशा के लिए नहीं रहती है, और तय समय के बाद खुद-ब-खुद डिलीट हो जाती है, लेकिन यूजर अब ‘कीप इन चैट’ फीचर के साथ बाद में पढ़ने के लिए जरूरी मैसेजों को सेव करके रख सकेंगे। हालांकि, यह भेजने वाला यानी सेंडर तय करेगा कि चैट में मौजूद अन्य लोग इसे बाद के लिए रख सकते हैं या नहीं। वॉट्सऐप के मुताबिक, अगर कोई चैट सेव करता है, तो सेंडर को इसकी सूचना भी दी जाएगी। इसके अलावा, यदि सेंडर यह तय करता है कि उसके मैसेजों को दूसरों के द्वारा नहीं रखा जा सकता है, तो टाइमर समाप्त होने पर मैसेज डिलीट हो जाएगा।

कंपनी ने आगे बताया कि, Keep in Chat फीचर के द्वारा सेव किए गए वॉट्सऐप मैसेज को एक बुकमार्क आइकन के साथ दिखाया जाएगा और इस मैसेज को केप्ट मैसेज फोल्डर में देखा जा सकेगा। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के अनुसार, यह फीचर दुनियाभर के यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा रहा है।

WhatsApp के नए फीचर एनिमेटेड इमोजी से यूजर्स मिलेगा डबल मजा

इसके अलावा, वॉट्सऐप अपने आईओएस यूजर्स के लिए 23.7.82 अपडेट जारी कर रहा है। वॉट्सऐप के नए फीचर ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo के अनुसार, नए अपडेट में एक स्टिकर मेकर टूल जोड़ा गया है, जो यूजर्स को थर्ड-पार्टी के ऐप का उपयोग किए बिना, वॉट्सऐप के भीतर ही स्टिकर बनाने में सक्षम देगा। यूजर आईओएस 16 पर एक तस्वीर से एक ऑब्जेक्ट निकालकर और चैट में पेस्ट करके अपना खुद का कस्टम स्टिकर बना सकते हैं। स्टिकर बनने के बाद इसे यूजर के स्टिकर कलेक्शन में जोड़ दिया जाएगा।

WABetaInfo के अनुसार, स्टिकर मेकर टूल को iOS 16 पर काम करने के लिए डिजाइन किया गया है और कंपनी की iOS के पुराने वर्जन पर चलने वाले डिवाइस में यह फीचर लाने के लिए कोई योजना नहीं है।

Show More

2 Comments

  1. Pingback: check over here
  2. Pingback: Research

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page