विभिन्न मांगों को लेकर रेलवें कर्मचारियों ने किया धरना प्रदर्शन

हापुड़ में उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन के आह्वान पर रेलवे कर्मियों ने हापुड़ स्टेशन पर धरना प्रदर्शन किया। रेलवे कर्मियों ने धरना प्रदर्शन करते हुए 14 मांगों को जल्द पूरा कराने की मांग की मांग पूरी न होने पर रेल रोको आंदोलन करने की चेतावनी दी।

मंडल अध्यक्ष एसके उपाध्याय ने कहा कि पुरानी पेंशन स्कीम अतिशीघ्र लागू की जाए। मण्डल के चेकिंग स्टाफ व अन्य सभी विभाग के कर्मचारियों का अक्टूबर 2022 से लम्बित यात्रा भत्ता का भुगतान कराया जाये। मुरादाबाद हेडक्वार्टर पर LPG के 425 पद, बरेली हेडक्वार्टर पर 105 पद रखे जायें, जिससे ALP से LP के प्रमोशन पर कर्मचारियों को स्थानान्तरण ना हो। रेलवे को ट्रांसफर पर होने वाले रेलवे राजस्व को बचाया जा सके।

दीपक कश्यप ने बताया कि लम्बे समय लगभग दस वर्ष से एक ही सैक्शन / स्थान पर कार्य कर रहे हित निरीक्षकों का रोटेशन किया जाए। अप्रेन्टिस कर्मचारियों का ट्रेनिंग पीरियड 3 वर्ष से घटाकर 18 माह किया जाये। रेलवे बोर्ड के नियमानुसार प्रतिवर्ष ट्रेक मेन कैडर का 10% दूसरे विभाग में समायोजन अतिशीघ्र कराया जाये।

इस दौरान प्रदीप गोस्वामी, संजीव शर्मा, विशाखा दयाल, अमित भटनागर, बिजेंद्र सिंह, एसएसएस नेगी, दिनेश जोशी, अजब सिंह शामिल रहे।

Exit mobile version