fbpx
HapurNewsUttar Pradesh

लोकनिर्माण विभाग द्वारा गांवों में 5.43 करोड़ लागत से कराया जायेगा लघु सेतु का निर्माण

गिरधरपुर तुमरैल, आगापुर मार्ग और बिहूनी से गंदू नंगला मार्ग पर बनेंगे लघु सेतु

हापुड़। लोकनिर्माण विभाग द्वारा गिरधरपुर तुमरैल, आगापुर व बिहूनी से गंदू नंगला मार्ग पर 5.43 करोड़ रुपये की लागत से तीन लघु सेतु का निर्माण कराया जायेगा। इससे ग्रामीणों को आवागमन में काफी राहत मिलेगी। शासन से 3.54 करोड़ रुपये की राशि अवमुक्त हो गई है। विभाग के अधिकारी इसी माह से कार्य शुरू कराने का दावा कर रहे हैं।

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता योगेश कौशिक ने बताया कि गिरधरपुर तुमरैल, आगापुर मार्ग और बिहूनी से गंदू नंगला मार्ग पर बने लघु सेतु क्षतिग्रस्त हो गए थे। जिससे आसपास के ग्रामीणों को भी आवागमन में बाधा उत्पन्न हो रही थी। ग्रामीणों द्वारा इसके विरोध में प्रदर्शन और शिकायत भी की गई। डीएम की संस्तुति के बाद शासन को प्रस्ताव भेजा गया था।

शासन से तीनों लघु सेतु निर्माण के लिए 3.54 करोड़ रुपये की राशि अवमुक्त कर दी है। एमवी मार्ग से गिरधरपुर तुमरैल मार्ग पर मोदी मिल नाले पर 1.27 करोड़ रुपये की लागत से लघु सेतु का निर्माण कराया जायेगा, शासन से इसके लिए 1.18 करोड़ रुपये की राशि मिल गई है। वहीं एनएच-9 सिखैढ़ा से पीरनगर, दत्तियाना होते हुए आगापुर वाया माधेपुर, औरंगाबाद संपर्क मार्ग पर स्थित क्षतिग्रस्त व संकरे लघु सेतु के निर्माण कार्य के लिए शासन 2.69 करोड़ रुपये का प्रस्ताव भेजा गया था, जिसमें शासन द्वारा 1.35 करोड़ रुपये की स्वीकृति मिल गई है।

इसके अलावा बिहूनी से गंदू नंगला मार्ग पर स्थित क्षतिग्रस्त लघु सेतु निर्माण के लिए 1.47 करोड़ रुपये के प्रस्ताव के सापेक्ष 1.18 करोड़ रुपये की राशि शासन द्वारा अवमुक्त कर दी गई। जल्द ही इन लघु सेतु का निर्माण शुरू कर दिया जायेगा। शासन द्वारा शेष राशि भी जल्द दिला दी जायेगी।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page