fbpx
News

योग शिविर का हुआ समापन,योग अनन्त उर्जा स्रोत -जिला जज

हापुड़।

लिटिल जैम्स इंडिया एकेडमी हापुड़ के तत्वावधान में रविवार को ओ त्रैमासिक योग शिविर के समापन समारोह का आयोजन उत्तर प्रदेश संस्कृत संस्थानम्, लखनऊ के निर्देशन में हुआ।

मुख्य अतिथि ड्रिस्ट्रिक्ट जज रवींद्र कुमार ने दीप प्रज्जवलित किया। बच्चों द्वारा योग के कठिन आसनों की मनोहारी प्रस्तुति देखकर मुख्य अतिथि ने कहा कि लिटिल जेम्स अपनी शाश्वत आभा से देश-विदेश में भारत का नाम अग्रिम पंक्ति में ले आयेंगे। जिस सात्विक परिवेश में इन बच्चों को ज्ञान दिया जा रहा है, उनमें योग की नींव डाली जा रही है व प्रशंसनीय व अनुकरणीय है।

उन्होंने बच्चों को संदेश दिया कि वे भारत के भावी नागरिक है, उनकी मूल्य सापेक्ष शिक्षा उन्हें स्मृद्ध बनाएगी कि ये समय की चट्टान पर अपना नाम स्वर्णाक्षरों में दर्ज करा सके।

न्यायमूर्ति डा. विजय लक्ष्मी ने बच्चों की प्रस्तुति की सराहना की और कहा कि वे भारत के महान पुरुषों की उपलब्धियों का अनुकरण करते हुए योग को अपने जीवन का अनिवार्य अंग बना लें और जीवन पथ पर आगे बढ़ते रहे। आज भारत योग गुरु है, सारा विश्व भारत को आगे नतमस्तक है, योग पथ पर चलकर हम भारतीय सभी के अनुकरणीय बनें।

डा. योगेश गोयल ने कहा कि वे प्रतिदिन योग व प्राणायाम करे योग भगाये रोग इस अवसर पर न्यायिक अधिकारी सोम्या, फरहीन खान, प्रीति मोघा, अखिलेश कुमार, डा. हेमलता अग्रवाल और शाश्वत रमण ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया।

Show More

4 Comments

  1. Pingback: Study in Africa

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page