fbpx
News

माहेश्वरी सभा के तत्वावधान में आयोजित हुई हिंदी व अंग्रेजी सुलेख प्रतियोगिता,विजेता बच्चों को किया पुरस्कृत

हापुड़।
हापुड़ की पिछड़ी बस्ती राजीव बिहार की महेशपुरी में शिव बाल मन्दिर में विगत दिनों माहेश्वरी सभा (रजि०) द्वारा हिंदी एवम अंग्रेजी सुलेख प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। इन प्रतियोगिता के पुरस्कार स्व० जनार्दन स्वरूप तोषनीवाल व स्व० कृष्णा देवी तोषनीवाल की स्मृति में मुकेश कुमार तोषनीवाल व नीता तोषनीवाल द्वारा दिये गए ।

इस प्रतियोगिता में कक्षा 3 से 8 तक के प्रतिभागियों में प्रथम स्थान छवि,इंदु,तनिष्का, अनुष्का, मोहिनी,वृद्धि, दीप ने प्राप्त किया। द्वितीय स्थान पर सोनी, रिया ,इशिका ,दीपिका, नव्या,नक्श,सन्ध्या व मनोरमा रही।वहीं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले राधिका, अभिषेक, वंश, मानवी, नक्शी, प्रतीक सिंह, कृष्णा, शौर्य, रितिका, अनिकेत व निशान्त रहे।

कार्यक्रम कीअध्यक्षता हापुड़ के प्रसिद्ध दन्त चिकित्सक डॉ नवीन मित्तल एवम अलका मित्तल ने की। डॉ नवीन मित्तल ने अपने सम्बोधन में बच्चों को दांतों की साफ सफाई के महत्व को समझाया एवम उनके जीवन के उद्देश्यों को ध्यान में रखकर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। अलका मित्तल ने सभी बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

नीता तोषनीवाल ने बच्चों को सुन्दर लेख के साथ साथ अच्छी शिक्षा का महत्व बताते हुए परीक्षा में अच्छे प्रयास के लिए प्रोत्साहित किया।मुकेश तोषनीवाल ने बताया कि शिक्षा से ही बुद्धि का विकास होता है। हमें ज्ञान होता है कि शिक्षा का सदुपयोग किस प्रकार किया जा सकता है।उन्होंने पंचतंत्र की एक कहानी द्वारा इसे समझाने का प्रयास किया।

इस अवसर पर कमल मालपानी ने बच्चों को अनुशासन का महत्व बताया ।सभा के प्रधान हर्ष माहेश्वरी ने सभी आगन्तुकों का आभार व्यक्त किया।
विद्यालय प्रबंधन एवम अध्यापक गण द्वारा सभी अतिथियों का स्वागत किया गया।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page