fbpx
News

महिला सहित चार लोगों से धोखाधड़ी कर 14.70 लाख हड़पे

हापुड़।

हापुड़ में कोतवाली इलाके के चंद्रलोक निवासी एक महिला से प्लॉट बेचने के नाम पर दो लोगों ने 14 लाख रुपये ठग लिए। मामले की जानकारी होने पर महिला ने रुपये मांगे तो उसकी हत्या की धमकी दी। इसके बाद मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। वहीं दूसरी ओर दो ठगों ने कम्पनी के नाम पर मुनाफा दिलाने की बात कहते 3 पीड़ितों से 70 हजार रुपए हड़प लिए।

मोदीनगर रोड स्थित चंद्रलोक कालोनी निवासी भावना ने बताया कि थाना हाफिजपुर क्षेत्र के गांव रामपुर निवासी राहुल त्यागी प्रॉपर्टी का काम करता है। भावना को राहुल ने मोदीनगर रोड स्थित बृह्मा देवी स्कूल के पास 152.77 वर्ग गज एक प्लॉट दिखाया था। दोनों पक्षों के बीच प्लॉट का सौदा 14 लाख रुपये में तय हुआ था बयाने के तौर पर उसने दो लाख रुपये दे दिए थे, जबकि प्लॉट मालिक जिला मेरठ के थाना शास्त्रीनगर क्षेत्र निवासी रवीश आहूजा के बैंक खाते में 4.50 लाख रुपये भी डाले थे। बाकि रुपए लोन कराकर दिए।

महिला का आरोप है कि बैनामे के वक्त आरोपियों ने धोखाधड़ी करते हुए दूसरे प्लॉट का फर्जी ढंग से बैनामा उसके नाम पर कर दिया। जब उसे पता चला तो हत्या की धमकी दी। पीड़िता ने मामले में कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ़ मामला दर्ज कर लिया है।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजय पांडेय ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

उधर वैदिक आयूर क्योर (ई स्टोर) कम्पनी के नाम पर एक युवक से दो ठगों ने 52 हजार 200 रुपए ठग लिए। जबकि उसके अलग-अलग दो दोस्तों से भी 18 हजार रुपये हड़प लिए। पीड़ित ने रुपए वापस मांगे तो उसे जान से मारने की धमकी दी गई। जिस पर पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

विकास शर्मा निवासी प्रीत विहार दिल्ली रोड़ हापुड़ वोडाफोन स्टोर चलाते हैं। उसके यहां इरशाद अली निवासी त्रिलोकीपुरम हापुड़ और मोनू कुमार निवासी ग्राम अच्छेजा आते रहते थे। जनवरी में दोनों ने वैदिक आयूर क्योर (ई स्टोर) से जुड़ने और कम्पनी का ऐड करने के लिये समझाया। जिसमें 67,600 रुपये लगाने पर 6,187 रुपये प्रति माह 36 माह तक मिलते रहने की बात कही। जिस पर उन्होंने कहा कि कम्पनी को रुपये न देकर सीधे मेरे खाते में भेज दो, अगर कम्पनी रूपये नहीं देती है, तो 3% ब्याज सहित रुपए वापस कर देंगे। जिस पर पीड़ित ने उन दोनों के विश्वास पर इरशाद अली के खाते में 58 हजार 600 रुपए दे दिए। जिसमें मात्र 6 हजार 400 रुपए लौटाए।

इसी प्रकार पीड़ित के मित्र महेश पाल सिंह निवासी

इसी प्रकार पीड़ित के मित्र महेश पाल सिंह निवासी गणेशपुरा हापुड़ और संजय कुमार निवासी अपनाघर कलोनी हापुड़ ने भी दोनों की बातों पर विश्वास कर महेश पाल सिंह ने 9-9 हजार रुपए खाते में डाल दिए। परंतु अब दोनों ही आरोपी रुपए देने से इंकार कर रहे है। रुपये मागने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page