fbpx
HapurNewsUttar Pradesh

भूलेख अनुभाग में कार्यरत सेवानिवृत्त कर्मचारी द्वारा रिश्वत लेने का वीडियो वायरल

हापुड़। हापुड़ तहसील के भूलेख अनुभाग में कार्यरत एक सेवानिवृत्त कर्मचारी का रिश्वत लेते हुए वीडियो सोमवार को वायरल हो गया। आरोपी ने दाखिल खारिज के नाम पर 11 हजार रुपये की रिश्वत ली थी। पीडि़त का कहना है कि रिश्वत लेने के बाद भी कार्य नहीं हुआ। जिसके बाद वीडियो वायरल कर दी गई। वीडियो की जांच एसडीएम द्वारा की जा रही है।

थाना भोजपुर के गांव तोड़ी निवासी अब्दुल कदीम ने बताया कि कुछ दिन पहले उसने हापुड़ में कुछ जमीन ली थी। जमीन का उसे तहसील में दाखिल खारिज कराना था। लेकिन इसके एवज में भूलेख अनुभाग में तैनात एक कर्मचारी उससे रिश्वत मांग रहा था। इसके बाद 11 हजार रुपये में कार्य किया जाना तय हुआ। शिकायतकर्ता ने बताया कि कई बार तहसील के चक्कर लगाने के बाद भी जब उसका कार्य नहीं हुआ तो मजबूरन उसने 11 हजार रुपये उक्त कर्मचारी को दे दिए। इस दौरान उसने रुपये देते हुए चुपचाप से वीडियो बना लिया। लेकिन पांच महीने के बाद भी उसका काम नहीं हुआ। जिसके बाद उसने पूरे मामले की वीडियो वायरल कर दिया। वीडियो में कर्मचारी स्पष्ट रूप से रुपये लेता हुआ नजर आ रहा है।

सेवानिवृत्त लेखपाल है आरोपी

रिश्वत लेने का आरोपी एक सेवानिवृत्त लेखपाल है। बड़ी बात है कि आरोपी किस आदेश के तहत यहां भूलेख अनुभाग में कार्य कर रहा था। ऐसे में मामले को लेकर तहसील अधिकारी भी शक के दायरे में हैं।

एसडीएम सुनीता सिंह का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है। सेवानिवृत्त लेखपाल किसके आदेश से कार्य कर रहा था और पूरे मामले की जांच की जा रही है। जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Show More

One Comment

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page