ब्लैक स्पॉट चिन्हित करेंगे पीडब्ल्यूडी, एनएचएआई और ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी

हापुड़। डीएम प्रेरणा शर्मा ने कहा सड़कों पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए ब्लॉक स्पॉट चिन्हित करें। सड़क दुर्घटना रोकने के लिए अभी तक चिन्हित 24 ब्लैक स्पॉट का निरीक्षण किया। इसके लिए उन्होंने एआरटीओ प्रवर्तन, एक्सईएन पीडब्लूडी, सीओ ट्रेफिक व एचएचआई के चार अधिकारियों की टीम को गठित किया है। डीएम सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित सभागर कक्ष में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में अधिकारियों को निर्देशित कर रही थीं।

डीएम ने कहा कि फिलहाल स्कूलों की छुट्टी हो गई है। ऐसे में जून माह में ही स्कूल बसों की जांच कर ली जाए। एआरटीओ प्रवर्तन आशुतोष उपाध्याय ने बताया कि जनपद में 352 स्कूली वाहन हैं। इनमें 46 वाहनों की फिटनेस नहीं हुई है। एक अप्रैल से परिवहन विभाग इन वाहनों के खिलाफ अभियान चलाएगा। इस पर डीएम ने कहा कि इसी के साथ बिना हेलमेट के दो पहिया वाहन चलाने वालों के खिलाफ प्रवर्तन कार्रवाई की जाए। इसके लिए लोगों को जागरूक करें। उन्होंने एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि हाईवे पर पेट्रोलिंग बढ़ाई जाए। किसी भी हाल में सड़क किनारे ट्रक न खड़े हो ।

डीएम ने सीएमओ को निर्देशित करते हुए कहा कि जिले के सरकारी अस्पतालों के अलावा प्राइवेट अस्पतालों की सूची भी बनाई जाए। ऐसे अस्पतालों को चिन्हित किया जाए जो ब्लॉक स्पॉट के करीब हैं।

सड़क दुर्घटना होने पर कोई मरीज प्राइवेट अस्पताल में जाना चाहता है, तो उसे प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया जाए। डीएम ने यह भी कहा कि ओवरलोड वाहनों पर परिवहन विभाग कार्रवाई करे। इस मौके पर एसडीएम सदर सुनीता सिंह, सीओ ट्रेफिक स्तुति सिंह, सीएमओ डा. सुनील कुमार आदि शामिल रहे।

Exit mobile version