fbpx
EducationHapurNewsUttar Pradesh

बेसिक शिक्षा विभाग ने किया जनपद के स्कूलों के समय में परिवर्तन

हापुड़। बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय स्कूलों में अब सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक पढ़ाई होगी। अप्रैल महीने में विभागीय अधिकारियों ने अधिक गर्मी का हवाला देकर स्कूलों का समय सुबह साढ़े सात से दोपहर साढ़े 12 बजेे तक कर दिया था। इन दिनों तापमान 41 डिग्री है और आने वाले एक सप्ताह में 46 डिग्री तक पहुंचने के आसार हैं, लेकिन अधिकारियों का ेअब मौसम ठीक लग रहा है, आदेश में भी इसका हवाला दिया गया है।

गर्मियों में लू को लेकर शासन ने अलर्ट घोषित किया है, स्कूलों में भी गर्मियों की छुट्टियों की तैयारी शुरू हो गई है। 18 अप्रैल को बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से आदेश जारी कर, अत्यधिक गर्मी का हवाला देते हुए स्कूलों में पढ़ाई सुबह साढ़े सात से दोपहर साढ़े 12 बजे तक कराए जाने के आदेश दिए गए थे, यह आदेश अब तक लागू था।

लेकिन अब आदेश में बदलाव किया गया है। बीएसए अर्चना गुप्ता ने बताया कि मौसम अब सामान्य है, इस कारण स्कूलों का समय परिवर्तित कर दिया है। स्कूलों में सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक स्कूल चलेंगे।

निजी स्कूलों में छोटे बच्चों की पहले ही हो रही छुट्टी

जिले के अधिकांश निजी स्कूलों में छोटे बच्चों को दोपहर साढ़े 12 से 1 बजे तक ही घर भेज दिया जाता है। अत्यधिक गर्मी के कारण अधिकांश स्कूलों में यह व्यवस्था चलायी जा रही है। -अर्चना गुप्ता, बीएसए

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page