fbpx
News

बहन की हत्या कर शव को फंदे पर लटका दिया झूठी शान की खातिर की हत्या पड़ोसी युवक से संबंध पर हुई वारदात

कानपुर देहात के बरौर थाना क्षेत्र के सिथरा बगिया गांव में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है. झूठी शान की खातिर भाई ने बहन का गला घोंटकर शव को घर में कील से लटका दिया। पुलिस ने भाई को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति ने मौके पर पहुंचकर जानकारी ली। सितारा बगिया निवासी डॉली उर्फ ​​बेटू (19) अपनी मां इमरती के साथ गांव में रहती थी। उनके भाई बलवान सिंह, मुकेश, मलखान, अमित, लवकुश उर्फ ​​लंकेश और कल्याण अलग-अलग प्रांतों में रहते हैं और फेरीवाले आदि का काम करते हैं।

डाली की शादी घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र के टेनापुर प्रतापपुर में तय की गई थी। 29 जून को बरात आनी थी। शादी की तैयारी के लिए भाई लवकुश उर्फ लंकेश 15 दिन पूर्व गुजरात से घर आया था। उसे बहन के पड़ोसी युवक से प्रेम प्रसंग की जानकारी हुई।

भाई-बहन के बीच हुई थी मारपीट

इसको लेकर उसने समझाया। भाई-बहन के बीच मारपीट भी हुई, लेकिन दोनों के बीच संपर्क बना रहा। सोमवार शाम लगभग तीन बजे भाभी अनीता डॉली का शव देख चीख पड़ी। अनीता ने 112 नंबर पर फोन कर पुलिस को सूचना दी। इसके बाद एसओ सुरजीत सिंह मौके पर पहुंचे।

भाई लवकुश को थाने लेकर पहुंची पुलिस

मामले में पूछताछ के बाद पुलिस मृतक के भाई लवकुश को ऑनर ​​किलिंग के संदेह में थाने ले गई. पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो उसने अपनी बहन की हत्या करना कबूल कर लिया। हत्या की सूचना पर एसपी बीबीजीटीएमएस मूर्ति फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

फोरेंसिक टीम ने जुटाए हैं साक्ष्य

अधीक्षक सुरजीत सिंह ने बताया कि ऑनर किलिंग के आरोप में भाई को हिरासत में लिया गया है. फोरेंसिक टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए। फॉरेंसिक रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। आरोपी भाई और रिश्तेदारों से पूछताछ की जा रही है।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page