प्राधिकरण की आवासीय कालोनियों में करोड़ों रुपए से शुरू हुए विकास कार्य

हापुड़। हापुड़-पिलखुवा
विकास प्राधिकरण द्वारा आनंद विहार, प्रीत विहार, टेक्सटाइल सेंटर, प्लेज पार्क सहित कई स्थानों पर सड़कों का निर्माण कराएगा। वहीं, पथ प्रकाश व्यवस्था भी दुरुस्त की जाएगी। इसके अलावा आनंद विहार स्थित श्मशान घाट का भी जीर्णोद्धार होगा। इसके लिए प्राधिकरण द्वारा करीब 40 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

प्राधिकरण ने अब आनंद विहार, प्रीत विहार, टेक्सटाइल सिटी की जर्जर सड़कों को दुरुस्त कराने के लिए 40 करोड़ के टेंडर निकाले हैं। इनमें आनंद विहार में सड़कों का निर्माण, जी ब्लॉक पॉकेट में मुख्य मार्ग का निर्माण और एलईडी लाइटें लगेंगी। प्राधिकरण इनपर करीब 5.25 करोड़ रुपये खर्च करेगा। पिलखुवा स्थित टेक्सटाइल सिटी में करीब छह करोड़ रुपये से सड़कों का निर्माण कराया जाएगा। वहीं, श्यामनगर से लेकर छोईया तक 75 लाख रुपये से सड़क का निर्माण,आनंद विहार स्थित एम ब्लॉक में 60 लाख रुपये से श्मशान घाट का जीर्णोद्धार, दिल्ली रोड स्थित बालाजी मंदिर से निजामपुर बाईपास व आनंद विहार योजना में विभिन्न ब्लॉकों में 3.75 करोड़ रुपये से पथ प्रकाश व्यवस्था में सुधार होगा, इसके लिए कार्य की शुरूआत भी हो चुकी है। वहीं सबली स्थित प्लेज पार्क के पास 2.25 करोड़ रुपये से सड़क का निर्माण शुरू कर दिया गया है।

एचपीडीए सचिव प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि प्राधिकरण द्वारा विभिन्न स्थानों पर विकास कार्यों की शुरूआत आचार संहिता लागू होने से पूर्व शुरू हो चुकी है। प्रीत विहार में जर्जर सड़कों की मरम्मत के साथ आनंद विहार में भी सड़कों का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है।

Exit mobile version