प्राधिकरण आनंद विहार व प्रीत विहार के पार्कों का करेंगे सुंदरीकरण,टेंडर जारी

हापुड़। पाकों की सुंदरता बढ़ाने और हरा-भरा करने के लिए हापुड़-पिलखुवा विकास प्राधिकरण 90 लाख रुपये खर्च करेगा। प्राधिकरण ने आनंद विहार व प्रीत विहार के 10 पार्कों का चयन किया है। इनकी सुंदरता बढ़ाने के लिए पुराने सामानों का भी इस्तेमाल होगा।

प्राधिकरण के सचिव प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि 17.54 लाख रुपये से प्रीत विहार योजना द्वितीय के सात पार्क, 17.05 लाख रुपये से आनंद विहार आवासीय योजना व ट्रांसपोर्टर नगर योजना, प्रीत विहार आवासीय योजना प्रथम में पौधे रोपने का कार्य होगा।

उन ्होंने बताया कि 5.71 लाख रुपये की लागत से आनंद विहार आवासीय योजना की निकट ग्राम सबली रोड में एच व जी-ब्लाक व पार्क तथा योजनाओं में विभिन्न स्थलों और पाकों व खाली स्थलों में पौधे रोपने, 14.71 लाख रुपये से आनंद विहार आवासीय योजना के एल-ब्लॉक में निर्मित एलआईजी भवनों के मध्य स्थित पार्क की बाउंड्रीवाल व उद्यानीकरण, 10.03 लाख से टेक्सटाइल सेंटर योजना के एक पार्क में पौधरोपण, 7.70 लाख से ही टेक्सटाइल सेंटर योजना में मियावाकी पद्धति से गोपाला मैन्यूफेक्चर प्राइवेट लिमिटेड के सामने पार्क में पौधरोपण कराया जाएगा।

वहीं, 7.49 लाख से प्रीत विहार आवासीय योजना द्वितीय के सिटी पार्क की देखरेख व अनुरक्षण के लिए दो वर्ष का टेंडर निकलेगा। इन सभी टेंडरों में एक वर्ष के अनुरक्षण का कार्य भी सम्मिलित रहेगा।

Exit mobile version